After the lockdown, Modi government may soon bring another relief package to give momentum to sluggish economy | आज रात 9 बजे तक के समाचार: लॉकडाउन के बाद सुस्त अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए मोदी सरकार जल्द ला सकती है दूसरा राहत पैकेज
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र वायरस मौत महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 52 लोगों की मौत।हिमाचल में दूसरों पर थूकने वाले कोरोना वायरस मरीजों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होगा।

नयी दिल्ली: सोमवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

वायरस मोदी लीड लॉकडाउन कोरोना मुक्त इलाक़ों में विभागों को खोलने के लिए चरणबद्ध योजना तैयार की जाए : मोदी - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोले जाने का संकेत देते हुए सोमवार को केंद्रीय मंत्रियों से कहा कि उन इलाक़ों में विभागों को खोलने की समुचित योजना तैयार करें जहां कोरोना महामारी का असर नहीं हैं।

वायरस कैबिनेट दूसरी लीड सांसद कोरोना के खिलाफ लडाई में योगदान के लिए 30 फीसदी वेतन कम लेंगे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सांसद- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य और सभी सांसदों ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देते हुए अगले एक साल तक 30 फीसदी कम वेतन लेंगे।ॉ

तबलीगी जमात के 25,500 से ज्यादा सदस्य पृथक वास में रखे गये, हरियाणा के पांच गांव सील : गृह मंत्रालय नयी दिल्ली, केन्द्रीय गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम में शामिल तबलीगी जमात के सदस्यों की पहचान करने के लिए चलाए गए ‘‘व्यापक अभियान’’ के बाद जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए 25,500 से ज्यादा लोगों को देश के विभिन्न हिस्सों में पृथक वास में रखा गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण से दुनिया भर में 70 हजार से ज्यादा लोगों की मौत पेरिस, कोरोना वायरस संक्रमण से दुनिया भर में सोमवार तक 70,009 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। एएफपी ने विभिन्न सरकारी स्रोतों से यह आंकड़ा संकलित किया है।

वित्त मंत्रालय कोरोना वायरस के आर्थिक प्रभाव: दूसरे राहत पैकेज पर काम कर रहा है वित्त मंत्रालय नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय कोरोना वायरस की वजह से बुरी तरह से प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिये दूसरे राहत पैकेज की तैयारी में है। महामारी का संक्रमण रोकने के लिए देश में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है। इसकी वजह से तमाम आर्थिक गतिविधियां बाधित हैं।

गोपीचंद, आडवाणी, धनराज ने दिया योगदान मुंबई, भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद, स्नूकर एवं बिलियर्डस में कई बार के विश्व चैम्पियन पंकज आडवाणी, पूर्व हाकी कप्तान धनराज पिल्लै ने कोविड-19 महामारी से देश की लडाई में वित्तीय मदद की

महाराष्ट्र वायरस मौत महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 52 लोगों की मौत मुंबई, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से और छह लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि वायरस संक्रमण से राज्य में अभी तक कुल 52 लोगों की मौत हुई है।

हिमाचल वायरस थूकना दूसरों पर थूकने वाले कोरोना वायरस मरीजों पर हत्या के प्रयास का मामला चलेगा : हिमाचल प्रदेश के डीजीपी शिमला, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सोमवार को चेतावनी दी कि कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति अगर किसी दूसरे शख्स पर थूकेगा तो उसपर हत्या के प्रयास का मामला चलेगा। राज्य में हाल में सामने आए ऐसे मामलों के बाद पुलिस की यह प्रतिक्रिया सामने आई है।

जापान आपात कोरोना वायरस संकट : जापान के प्रधानमंत्री ने आपातकाल लगाने का प्रस्ताव रखा तोक्यो, राजधानी तोक्यो सहित जापान के विभिन्न भागों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बाद प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने सोमवार को कहा कि सरकार आपातकाल घोषित करने और बाजार को एक हजार अरब डॉलर का पैकेज देने की योजना बना रही है।

विमानन वायरस एयर इंडिया उड़ान लॉकडाउन: कनाडा के नागरिकों को वापस भेजने के लिए एयर इंडिया तीन विशेष उडा़नें संचालित करेगी-  लॉकडाउन के कारण देश में फंसे कनाडाई नागरिकों को वापस भेजने के लिए एयर इंडिया आठ से 10 अप्रैल से लंदन के लिए तीन विशेष उड़ानों का संचालन करने की योजना बना रही है। विमानन कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

खेल वायरस निशानेबाजी लीड कप कोरोना वायरस महामारी के कारण दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप रद्द - राजधानी में मई में दो भाग में होने वाला निशानेबाजी विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण सोमवार को रद्द कर दिया गया। यह विश्व कप 15 से 26 मार्च के बीच होना था जिसे मई तक के लिये स्थगित किया गया था।

लॉकडाउन उप्र में 305 हुए कारोना संक्रमित मरीज, लॉकडाउन खुलने पर राज्य सरकार ने कहा अभी कुछ कहना जल्दबाजी- उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 305 हो गयी है, जिनमें से 159 मामले तबलीगी जमात से जुडे हैं। लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद खोले जाने की मीडिया खबरों के बीच सरकार ने सोमवार को स्पष्ट किया कि जमात के मरीजों की संख्या आधे से भी ज्यादा हैं, ऐसे में संवेदनशीलता बढ़ने के कारण यह कहा नहीं जा सकता कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खुल पाएगा या नहीं। अ

एनएचएआई- रिकार्ड एनएचएआई ने 2019- 20 में करीब चार हजार किलोमीटर राजमार्ग निर्माण का रिकार्ड बनाया - भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने वित्त वर्ष 2019- 20 में 3,979 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण का नया रिकार्ड बनाया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

पाक जेल पाकिस्तानी अदालत ने जेलों में क्षमता से अधिक कैदी रखने को ‘असंवैधानिक’ बताया -, पाकिस्तान के एक उच्च न्यायालय ने जेलों में क्षमता से अधिक कैदी रखने को ‘‘असंवैधानिक’’ करार दिया और व्यवस्था दी कि कोई भी कैदी कैद के दौरान अमानवीय व्यवहार होने पर सरकार और जेल अधिकारियों के खिलाफ वाद दायर कर सकता है।

Web Title: After the lockdown, Modi government may soon bring another relief package to give momentum to sluggish economy
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे