After talking to PM Modi, Sundar Pichai said- Prime Minister's vision for Digital India is very optimistic | पीएम मोदी से बात करने के बाद सुंदर पिचाई ने कहा- डिजिटल इंडिया के लिए प्रधानमंत्री का दृष्टिकोण बहुत आशावादी है
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे गूगल की ओर से कई सेक्टर में किए जा रहे कामों के बारे में पता चला है।पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई के साथ गूगल समेत भारत में टेक्नोलॉजी क्षेत्र में संभावनाओं को लेकर बात की है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत बनाने को लेकर भी सुंदर पिचाई से बात की है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बात की है। पिचाई ने नरेंद्र मोदी से बात करने के बाद ट्वीट कर कहा है कि अपना किमती समय देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का दृष्टिकोण बहुत आशावादी है। अपने ट्वीट में पिचाई ने कहा कि डिजिटल इंडिया के प्रति अपने काम को जारी रखने के लिए हम उत्साहित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम GoogleForIndia मिशन के तहत अपने काम को आगे बढ़ाएंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुंदर पिचाई से बात करने के बाद ये कहा-

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से बात करने के बाद कहा कि हमने कई विषयों पर बात की, विशेष रूप से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ देने के मसले पर अच्छी चर्चा हुई।

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि सुंदर पिचाई से बातचीत के दौरान मैंने नई कार्य संस्कृति के बारे में बात की जो कोरोना के समय में उभर रही है। हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी है। हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की है। 

PM Narendra Modi interacts with Google CEO Sundar Pichai, terms it ...

डिजिटल क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं पीएम नरेंद्र मोदी-

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। यही वजह है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले दिनों आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज (AatmaNirbhar Bharat Innovate Challenge) लॉन्च किया है। पीएम मोदी ने इस चैलेंज की सूचना ट्वीट करके दी थी। 

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और अटल इनोवेशन मिशन की साझेदारी के तहत नीति आयोग ने डिजिटल इंडिया आत्मनिर्भर भारत इनोवेट चैलेंज शुरू किया है जिसके तहत आपको मोबाइल गेम्स, सोशल मीडिया और फोटो-वीडियो एडिटिंग एप बनाना होगा।

ICC Cricket World Cup 2019 Google CEO Sundar Pichai Predict about ...

इस चैलेंज के तहत अधिकतम 20 लाख रुपये तक का इनाम मिलेगा। इस चैलेंज का मंत्र है 'मेक इन इंडिया फॉर इंडिया एंड द वर्ल्ड'। पीएम नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से इस संबंध में भी बात की है।  

Web Title: After talking to PM Modi, Sundar Pichai said- Prime Minister's vision for Digital India is very optimistic
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे