after shortage notice now lucknow hospital claims to denied oxygen by agency admin says its not true | लखनऊ में अस्पताल ने एडीएम पर लगाया ऑक्सीजन आपूर्ति रोकने का आरोप, प्रशासन ने बताया झूठ
फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsसन हॉस्पिटल का आरोप एडीएम ने आपूर्तिकर्ता को ऑक्सीजन देने से किया मनालखनई एडीएम केपी सिंह ने कहा - यह गलत है, हम ऐसा क्यों करेंगे3 मई को सन अस्पताल ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर नोटिस जारी किया था

लखनऊ : दो दिन पहले ऑक्सीजन की कमी के बारे में झूठी अफवाह फैलने के आरोप में लखनऊ के सन अस्पताल पर लखनऊ प्रशासन द्वारा एफआईआर दर्ज की गई थी ।

अब शुक्रवार को अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता को उन्हें ऑक्सीजन नहीं देने के लिए कहा है । हालांकि लखनऊ प्रशासन ने अस्पताल द्वारा लगाए गए आरोप को गलत बताया है ।

 हालांकि ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले अवध ऑक्सीजन के प्राभारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि एडीएम ने उन्हें ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया है । वहीं अस्पताल की ओर से कहा गया कि उन्होंने 25 ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की थी लेकिन उन्हें केवल 5 सिलेंडर दिया गया है जबकि उनके अस्पताल में 20 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर है । 

शुक्रवार रात अस्पताल के प्रबंधक अखिलेश पांडे ने कहा कि अस्पताल में 22 मरीज है, जिनमें 20 ऑक्सीजन सपोर्ट पर है और अस्पताल की ऑक्सीजन आपूर्ति रात 11 बजे तक खत्म हो जाएगी । अखिलेश ने कहा कि 'मैंने एडीएम को फोन किया ।

उन्होंने कहा कि   यह मेरी चिंता नहीं है और आप खुद देख लें । जब ऑक्सीजन खत्म हो गया है तो मैं क्या करूंगा । इससे हंगामा होगा ।'  पांडे ने यह भी कहा कि हमारे रेगुलर आपूर्तिकर्ता अवध एजेंसी से कहा गया है कि वह हमें ऑक्सीजन न दें । जब अस्पताल कर्मचारी ऑक्सीजन लेने गया तो एजेंसी ने कहा कि उन्हें एडीएम ने सन हॉस्पिटल को ऑक्सीजन देने से मना किया है । 

हालांकि इस पर लखनऊ एडीएम केपी सिंह ने कहा कि यह सच नहीं है । मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है । हम ऐसा कुछ क्यों कहेंगे ? मेरे विचार से अवध एजेंसी के पास भी इस समय ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होगी । हो सकता है इसी वजह से उनहोंने मना किया हो । मुझे अवध एजेंसी से कॉल आया था और मैंने उन्हें सन हॉस्पिटल को ऑक्सीजन प्रदान करेने को कहा था । 

आपको बताते दें कि 5 मई को लखनई प्रशासन की तरफ से सन हॉस्पिटल के खिलाफ ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर झूठी अफवाह फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज किया गया था । 
 

Web Title: after shortage notice now lucknow hospital claims to denied oxygen by agency admin says its not true

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे