NDA छोडने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, हमें डैमेज करने के लिए तमाम कुचक्र रचे जा रहे हैं कुचक्र

By एस पी सिन्हा | Published: December 16, 2018 07:36 PM2018-12-16T19:36:53+5:302018-12-16T19:36:53+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भडके उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर बिहार के विकास पर बात करने वाला नीच है तो नीतीश कुमार का मुझे नीच कहना मंजूर है।

After leaving the NDA, Upendra Kushwaha said We are going to make all the mischief to damage the Kachchra | NDA छोडने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, हमें डैमेज करने के लिए तमाम कुचक्र रचे जा रहे हैं कुचक्र

NDA छोडने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, हमें डैमेज करने के लिए तमाम कुचक्र रचे जा रहे हैं कुचक्र

केन्द्र में मंत्री पद और फिर एनडीए का साथ छोडने के बाद रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा  आज पटना आने पर केंद्र और बिहार सरकार पर जम कर बरसे। पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में कुशवाहा ने नरेंद्र मोदी से लेकर नीतीश कुमार और केंद्र से लेकर बिहार सरकार तक पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि रालोसपा के बढते कारवां को रोकने की कोशिश की जा रही है। हमें डैमेज करने के लिए तमाम कुचक्र रचे जा रहे हैं।

कुशवाहा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बिना किसी का नाम लिए बिहार में डबल इंजन की सरकार की दुहाई देनेवालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने अयोध्या राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया और कहा कि चार साल के बाद चुनाव के समय फिर से भाजपा को राम मंदिर की याद आई है। कुशवाहा ने तंज कसते हुए कहा "वादा तेरा वादा, कहां गया तेरा वादा।" उन्होंने कहा कि मंदिर के नाम पर राजनीति करने वाले लोगों का बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक पर भी खाता नहीं खुलेगा, क्योंकि बिहार की जनता को पढाई, दवाई और कमाई चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस वक्त एनडीए लोकसभा का चुनाव लड रहा था, उस वक्त भाजपा से पहले मैंने ही नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की वकालत की थी। कुशवाहा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से मिलकर जानना चाहता था कि जिन्होंने भाजपा से मिलने पर मिट्टी में मिल जाने का बयान दिया था प्रधानमन्त्री जी ने उनसे कैसे हाथ मिला लिया?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भडके उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर बिहार के विकास पर बात करने वाला नीच है तो नीतीश कुमार का मुझे नीच कहना मंजूर है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नैतिकता को देखते हुए मैंने पहले मंत्री पद छोडा और फिर एनडीए। बिहार में बढते अपराध पर कुशवाहा ने कहा कि राजद के शासन काल से भी बिहार के हालात कहीं ज्यादा बदतर हैं। बिहार की सरकार को डबल इंजन की सरकार कहकर जदयू और भाजपा गुमराह कर रही है सच्चाई ये है कि दिल्ली और पटना वाले अनर्गल बयानबाज़ी में लगे हैं।

रालोसपा प्रमुख ने कहा कि हम अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का स्‍वागत करते हैं। वे इस घडी में भी जोशोखरोश के साथ हमारे साथ हैं। उन्‍होंने बिना नाम लिये विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि काफी पहले हमारी संपत्ति की जांच की भी मांग कुछ लोगों ने की थी। लेकिन, क्‍या हुआ? उन्‍होंने कहा कि कुशवाहा की संपत्ति खुली किताब की तरह है। उन्होंने डबल इंजन की सरकार(बिहार सरकार) पर तंज कसते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार के बाद भी बिहार का विकास रुका हुआ है।

अपराध बढ़ गये हैं। शिक्षा में गिरावट आ गई है। सूत्रों के अनुसार कुशवाहा की शनिवार की देर शाम दिल्ली में कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल से मुलाकात हुई है। दिल्ली के लोधी रोड स्थित उपेंद्र कुशवाहा के आवास पर अहमद पटेल पहुंचे और बंद कमरे में उनसे लगभग आधा घंटे तक बात की थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान बिहार की राजनीति पर चर्चा हुई। मौके पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद रहे।

 

Web Title: After leaving the NDA, Upendra Kushwaha said We are going to make all the mischief to damage the Kachchra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे