राहुल गांधी बोले- राजनीति मेरे लिए फैशन की बात नहीं, जीवन की तपस्या है, ओबीसी के अपमान के सवाल पर दिया ये जवाब

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 25, 2023 01:44 PM2023-03-25T13:44:00+5:302023-03-25T13:45:50+5:30

राहुल गांधी ने कहा कि वह संसद में रहें या न रहें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। राहुल ने कहा कि देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। ओबीसी के अपमान के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं भारत जोड़ो यात्रा तक में कहता रहा हूं कि सभी समुदाय को एक साथ चलना चाहिए। भाजपा ध्यान को भटकाने की कोशिश करती है।

After disqualified as Lok Sabha MP Rahul Gandhi said will continue to do that not scared of anyone | राहुल गांधी बोले- राजनीति मेरे लिए फैशन की बात नहीं, जीवन की तपस्या है, ओबीसी के अपमान के सवाल पर दिया ये जवाब

राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की

Highlightsराहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कीकहा- मेरे भाषण से प्रधानमंत्री डरे हुए हैं और मैंने यह उनकी आंखों में देखा हैकहा- देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है

नई दिल्ली: राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता गंवाने के बाद शनिवार, 25 मार्च को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि वह संसद में रहें या न रहें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। राहुल ने कहा कि देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने कहा, "राजनीति मेरे लिए कोई फैशन की बात नहीं है। मेरे लिए सच बोलना कोई नई बात नहीं है। ये मेरे जीवन की तपस्या है। चाहे मुझे अयोग्य ठहराएं। मुझे मारे-पीटें, जेल में डालें। लेकिन मुझे अपनी तपस्या करनी है मैंने संसद में यह सवाल पूछा कि अडानीजी की शेल कंपनी में 20 हजार करोड़ किस ने निवेशळ किया? मैंने संसद में बताया कि पीएम मोदी और अडानी के बीच क्या रिश्ता है?"

राहुल गांधी ने आगे कहा, "देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। संसद में मंत्रियों ने मेरे खिलाफ झूठ बोला। संसद से मेरे भाषणों को हटा दिया गया। मैं सवाल पूछना नहीं बंद करूंगा। मैं डरने वाला नहीं हूं। अडानी पर मेरे भाषण से प्रधानमंत्री डरे हुए हैं और मैंने यह उनकी आंखों में देखा है, इसलिए पहले मुद्दे से ध्यान भटकाया गया। उसके बाद मुझे अयोग्य घोषित कर दिया गया।"


ओबीसी के अपमान के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा, "मैं भारत जोड़ो यात्रा तक में कहता रहा हूं कि सभी समुदाय को एक साथ चलना चाहिए। भाजपा ध्यान को भटकाने की कोशिश करती है। कभी ओबीसी की बात, कभी विदेश की बात। भाजपा का यही काम है। लेकिन मैं तीन अरब डॉलर की बात उठाना बंद नहीं करुंगा।"

अडानी और पीएम मोदी के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, "अडानी जी और नरेंद्र मोदी जी के रिश्ते के बारे में डिटेल से बोला। रिश्ता नया नहीं है, रिश्ता पुराना है। जब मोदी जी गुजरात के सीएम बने थे, रिश्ता तब से है। हवाई जहाज की फोटो मैंने दिखाई थी, जिसमें मोदीजी अपने दोस्त के साथ आराम से बैठे थे। मैंने स्पीकर को डिटेल चिट्ठी लिखी पॉइंट बाय पॉइंट। मैंने कहा कि एयरपोर्ट्स अडानी जी को नियम बदलकर दिए गए हैं। चिट्ठी लिखी, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। मैं पूछता जाउंगा, मुझे कोई डर नहीं लगता इन लोगों से। अगर यह लोग सोचते हैं कि मुझे अयोग्य करवाकर, धमकाकर, जेल में डालकर मुझे बंद कर सकते हैं तो मेरी वो हिस्ट्री नहीं है। मैं पूछता रहूंगा कि 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं।"

Web Title: After disqualified as Lok Sabha MP Rahul Gandhi said will continue to do that not scared of anyone

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे