मुंबई: अंधेरी फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद पटरी पर लौटी वेस्टर्न रेलवे सेवा, मुंबईवासियों को मिली राहत

By भाषा | Published: July 4, 2018 01:01 PM2018-07-04T13:01:29+5:302018-07-04T13:05:07+5:30

दिल्ली और लखनऊ के विशेषज्ञों सहित करीब 700 रेलवे कर्मचारियों को काम पर लगाया गया था जिसके बाद आज रेल सेवा फिर से बहाल हो सकी।

After andheri bridge collapse in mumbai, lines in western railway resume | मुंबई: अंधेरी फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद पटरी पर लौटी वेस्टर्न रेलवे सेवा, मुंबईवासियों को मिली राहत

मुंबई: अंधेरी फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद पटरी पर लौटी वेस्टर्न रेलवे सेवा, मुंबईवासियों को मिली राहत

नई दिल्ली, 4 जुलाई: मुंबई के उपनगर अंधेरी में एक रेल स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा टूट कर गिरने के एक दिन बाद पश्चिम रेलवे ने आज अपनी रेल सेवा फिर से बहाल कर दी, हालांकि गति पर प्रतिबंध के कारण ट्रेन कुछ देरी से चल रही हैं। गौरतलब है कि कल सुबह 47 साल पुराने गोखले फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया था जिसके कारण पश्चिमी लाइन पर स्थानीय रेल सेवा रोक दी गई थी।

दिल्ली और लखनऊ के विशेषज्ञों सहित करीब 700 रेलवे कर्मचारियों को काम पर लगाया गया था जिसके बाद आज रेल सेवा फिर से बहाल हो सकी।

पश्चिम रेलवे ने एक ट्वीट में कहा , ‘‘ अंधेरी और विले पारले के बीच अप स्लो लाइन को रात में करीब एक बजे ठीक कर लिया गया। अब इस खंड के सभी लाइनों पर ट्रेनें चल रही हैं। सुरक्षा को देखते हुये अंधेरी के निकट 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार की प्रतिबंधित सीमा के कारण पश्चिम रेलवे उपनगरीय सेवाएं कुछ विलंब से लेकिन समान्य तरीके से चल रही हैं। ’’

ट्रेन सेवा बहाल हो जाने के कारण मुंबईवासी विशेषकर कार्यालय जाने वालों ने राहत की सांस ली है। इस बीच, कूपर अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि हादसे में घायल पांच लोगों में से चार की हालत स्थिर है जबकि अस्मिता काटकर के रूप में पहचान की गयी 35 वर्षीय एक महिला की हालत गंभीर है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कल दुर्घटनास्थल का दौरा किया और पश्चिम रेलवे के रेल सुरक्षा आयुक्त को घटना की जांच का आदेश दिया गया । उनसे 15 दिन के भीतर एक रिपोर्ट देने को कहा गया है। मंत्री ने कहा कि गोखले पुल का अंतिम सुरक्षा निरीक्षण पिछले साल 12 नवंबर को किया गया था और इसमें कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई थी।

Web Title: After andheri bridge collapse in mumbai, lines in western railway resume

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे