अमित शाह के बाद अब केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

By अनुराग आनंद | Published: August 4, 2020 07:49 PM2020-08-04T19:49:02+5:302020-08-04T19:57:48+5:30

देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच अमित शाह के बाद अब धर्मेंद्र प्रधान के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर आ रही है।

After Amit Shah, now Union Minister Dharmendra Pradhan became Corona positive, tweeted information | अमित शाह के बाद अब केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

Highlightsअमित शाह ने रविवार को संक्रमित होने के बाद उनसे मिलने वालों को भी एहतियात बरतने की सलाह दी थी।देश भर में आज कोरोना संक्रमण के 52 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र प्रधान गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं।

नई दिल्ली:अमित शाह के बाद अब एक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने खुद इसके बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि COVID19 के लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। डाक्टरों की सलाह पर मैं अस्पताल में भर्ती हूं और स्वस्थ हूं।

मिल रही ताजा जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र प्रधान गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि उनके कर्मचारियों की कोविड-19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद प्रधान ने खुद क्वारंटाइन कर लिया।  

इससे पहले खबर मिली थी कि नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, अभी उनका स्वास्थ अच्छा है लेकिन इसके बावजूद सावधानी के तौर पर उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। दरअसल, रविशंकर प्रसाद ने गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला किया है। 

शनिवार शाम में रविशंकर प्रसाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसी वजह से सावधानी के तौर पर उन्होंने खुद को क्वारंटीन करने का फैसला किया है।

 अमित शाह हो गए हैं कोरोना संक्रमित- 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गये हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हैं। वह इस महामारी की चपेट में आए केंद्रीय मंत्रिमंडल के पहले मंत्री हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वासपात्र शाह (55) ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी। 

उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, “कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करवायी और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।” गृह मंत्री ने बीते कुछ दिनों के दौरान अपने संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना वायरस की जांच कराने और पृथक-वास में रहने का अनुरोध किया।

गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं शाह 

आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया गया है कि शाह कहां भर्ती हैं लेकिन अधिकारियों ने निजी रूप से बताया कि गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। गृह मंत्री नियमित रूप से नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय जा रहे थे और इसके अलावा वो घर से भी काम कर रहे थे।

शाह शनिवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में आखिरी बार सार्वजनिक तौर पर किसी कार्यक्रम में शामिल हुए थे जब उन्होंने बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर एक वेबिनार को संबोधित किया था। इस दौरान वहां करीब 50 लोग उपस्थित थे। उसी बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई थी। 

बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे अमित शाह 

सरकारी सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्री मास्क पहनकर सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में भी उपस्थित थे। उसी बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई थी।

 सूत्रों ने कहा कि बीते कुछ महीनों से प्रधानमंत्री आवास में महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है जिसमें तापमान की जांच, आरोग्य सेतू जांच और लोगों को लाने-ले जाने के लिये अंदर की कारों का इस्तेमाल न करना शामिल है।

Web Title: After Amit Shah, now Union Minister Dharmendra Pradhan became Corona positive, tweeted information

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे