केरल के 93 वर्ष के थॉमस और 83 वर्षीय पत्नी मरियम्मा ने जीती कोरोना से जंग, 23 दिन तक चला इलाज

By प्रिया कुमारी | Published: April 4, 2020 12:25 PM2020-04-04T12:25:52+5:302020-04-04T12:25:52+5:30

इस कोरोना संकट के बीच एक अच्छी खबर भी है कि केरल में रहने वाले 93 वर्ष के थोमस ने कोरोना से जंग जीत लिया है। अब वह पूरी तरह स्वस्थ्य है अपने परिवार के साथ घर जा चुके हैं।

after 23 daystreatment 93 Thomas his wife Mariamma 83 won the battle with Corona | केरल के 93 वर्ष के थॉमस और 83 वर्षीय पत्नी मरियम्मा ने जीती कोरोना से जंग, 23 दिन तक चला इलाज

केरल के 93 वर्ष के थोमस और पत्नी मरियम्मा ने जीता कोरोना से जंग (फोटो-द हिंदू)

Highlights 93 वर्ष के थोमस ने कोरोना से ठीक हो चुके हैं।वह अब अपने परिवार के साथ घर जा चुके हैं।

कोरोना वायरस को लेकर कहा जा रहा है कि सबसे ज्यादा खतरा उम्र दराज लोगों को है। इस कोरोना संकट के बीच एक अच्छी खबर भी है कि केरल में रहने वाले 93 वर्ष के थोमस ने कोरोना से जंग जीत ली और वह स्वस्थ्य है। साथ में उनकी पत्नी मरियम्मा भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी लेकिन वह भी अब ठीक हो चुकी हैं। शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली दोनों अपने घर जा चुके हैं।

इस कोरोना संकट में जहां हरफ चिंता जनक बातें सुनने को मिल रही है ऐसे में इस उम्र में भी कोरोना का ठीक होना किसी खुशखबरी से कम नहीं है। लोग तो इसे चमत्कार कह रहे हैं। बता दें दोनों का इलाज 23 दिन तक मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कोट्टायम में चला जिसके बाद दोनों अब पूरी तरह स्वस्थ्य है। इस बात से अस्पताल के डॉक्टर भी काफी खुश नजर आएं। 

चिकित्सा अधिकारी ने द हिंदू को बताया कि हमारे लिए बुजुर्ग दंपत्ति की देखभाल करना बेहद चुनौतीपूर्ण था क्योंकि वे उम्र के साथ-साथ हृदय, मधुमेह और उच्च रक्तचाप बीमारी से पीड़ित थे। हमने उन्हें समय पर सक्रिय रखने के लिए कड़ी मेहनत की है। हमारी टीम से अपनी मेहनत से इस चुनौती से जीतने में कामयाब रहे।

Web Title: after 23 daystreatment 93 Thomas his wife Mariamma 83 won the battle with Corona

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे