Additional provision of Rs 7.29 crore for purchase of security equipment in major jails of Rajasthan | राजस्थान की प्रमुख जेलों में सुरक्षा उपकरण खरीदने के लिए 7.29 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान
राजस्थान की प्रमुख जेलों में सुरक्षा उपकरण खरीदने के लिए 7.29 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान

जयपुर, 10 जून राजस्थान सरकार ने जिला जेलों सहित सभी प्रमुख जेलों की सुरक्षा चाकचौबंद करने के लिए 7.29 करोड़ रुपये के अतिरिक्त प्रावधान को मंजूरी दी है।

सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के सभी जिला कारागृहों (जेलों) और अजमेर स्थित उच्च सुरक्षा कारागार के लिए सुरक्षा उपकरणों व एम्बुलेंस खरीद के लिए 7.293 करोड़ रुपये के अतिरिक्त प्रावधान को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में जेल विभाग द्वारा प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा गया था।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 के बजट में राज्य की जेलों में बुनियादी सुविधाएं बेहतर करने तथा जिला कारागृहों में नॉन लिनियर जंक्शन डिक्टेक्टर जैसे सुरक्षा उपकरण और एम्बुलेंस उपलब्ध कराने की घोषणा की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Additional provision of Rs 7.29 crore for purchase of security equipment in major jails of Rajasthan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे