कोविड-19 से मौत के मामले में दुनियाभर में 9वें स्थान पर भारत, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: June 14, 2020 09:58 PM2020-06-14T21:58:38+5:302020-06-14T21:58:38+5:30

Actor Sushant Singh Rajput commits suicide, 9th place worldwide death from Covid-19, todays headline | कोविड-19 से मौत के मामले में दुनियाभर में 9वें स्थान पर भारत, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने को लेकर एक बैठक की

Highlightsदिल्ली दिल्ली में कोविड-19 जांच दोगुनी की जाएगीअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या

नयी दिल्ली: भाषा की अलग-अलग फाइलों से रात साढ़े नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

दि58 वायरस शाह दूसरीलीड दिल्ली दिल्ली में कोविड-19 जांच दोगुनी की जाएगी, हॉटस्पॉट्स में घर-घर जाकर सर्वेक्षण होगा : शाह नयी दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने को लेकर एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद रविवार को कहा कि शहर में अगले दो दिनों में कोविड-19 की जांच की संख्या दोगुनी की जाएगी और इसके बाद इसे तीन गुना किया जाएगा।

प्रादे59 सुशांत सिंह लीड खुदकुशी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह 34 वर्ष के थे।

दि51 राजनाथ लीड सीमा चीन के साथ विवाद पर राजनाथ ने कहा : भारत अब कमजोर नहीं रहा, राष्ट्रीय गौरव के साथ समझौता नहीं करेगा नयी दिल्लीः लद्दाख सीमा पर चीन के साथ गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भारत अपने ‘‘राष्ट्रीय गौरव’’ के साथ कभी समझौता नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा क्षमता बढ़ी है और अब यह ‘‘कमजोर’’ देश नहीं रहा है।

दि60 वायरस शाह दिल्ली सर्वदलीय कोविड-19: शाह सोमवार को सभी राजनीतिक दलों से चर्चा करेंगे नयी दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों की सोमवार को बैठक बुलाई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।केंद्र के दो अधिकारियों को भी राष्ट्रीय राजधानी में मदद के लिए संबद्ध किया गया है।

दि54 वायरस अध्ययन भारत में मध्य नवंबर में कोविड-19 महामारी अपने चरम पर पहुंच सकती है : अध्ययन नयी दिल्लीः भारत में कोविड-19 महामारी मध्य नवंबर में अपने चरम पर पहुंच सकती है, जिस दौरान ‘आईसीयू बेड’ और ‘वेंटिलेटर’ की कमी पड़ सकती है। एक अध्ययन में यह दावा किया गया है।

दि68 वायरस तीसरी लीड मामले कोविड-19 से मौत के मामले में नौंवे स्थान पर भारत, ठीक होने वालों की संख्या संक्रमितों से अधिक नयी दिल्लीः भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 11,929 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,20,922 हो गई, वहीं 311 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 9,195 पर पहुंच गई। कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के मामले में भारत सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में नौंवे स्थान पर है

दि50 मोदी सुशांत सिंह राजपूत सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर प्रधानमंत्री ने कहा : बहुत जल्द चले गए नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि सुशांत सिंह राजपूत एक प्रतिभाशाली युवा अभिनेता थे जो बहुत जल्दी इस दुनिया को छोड़कर चले गए।

वि20 नेपाल नक्शा नेपाली उच्च सदन ने राजनीतिक नक्शे को अद्यतन करने के संशोधन पर विचार के प्रस्ताव को अनुमोदित किया काठमांडूः नेपाली संसद के उच्च सदन ने रविवार को देश के नए राजनीतिक नक्शे को अद्यतन करने के संविधान संशोधन विधेयक पर चर्चा के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया। इन नक्शे में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण तीन भारतीय क्षेत्रों को शामिल किया गया है। इससे एक दिन पहले ही निचले सदन ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया था।

वि15 अमेरिका पुलिस तीसरी लीड कार्रवाई पुलिस की गोली से काले व्यक्ति की मौत के मामले में अधिकारी को किया गया बर्खास्त अटलांटा (अमेरिका) अटलांटा में काले व्यक्ति की पुलिस की गोली लगने से मौत हो जाने के मामले में एक पुलिस अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है और एक अन्य अधिकारी को प्रशासनिक ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

वि11 चीन विस्फोट लीड मृतक चीन में तेल के टैंकर में धमाका: मृतक संख्या बढ़कर 19 हुई बीजिंगः पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत में तेल के टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

अर्थ15 इरडाई- पॉलिसी आठ साल तक प्रीमियम देने के बाद स्वास्थ्य बीमा दावों पर नहीं हो सकता विवाद: इरडाई नयी दिल्लीः बीमा नियामक इरडाई ने अपने ताजा दिशानिर्देशों में कहा है कि स्वास्थ्य बीमा कंपनियां लगातार आठ साल तक प्रीमियम लेने के बाद बीमा दावों पर एतराज नहीं कर सकती हैं।

अर्थ2 पेट्रोल दाम वृद्धि पेट्रोल 62 पैसे प्रति लीटर, डीजल 64 पैसे लीटर महंगा नयी दिल्लीः तेल कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम 62 पैसे लीटर और डीजल के मूल्य में 64 पैसे लीटर की बढ़ोतरी की। यह लगातार आठवां दिन है जब तेल कंपनियों ने लागत के हिसाब से दोनों ईंधन के मूल्य समायोजित किये हैं। इससे पहले 82 दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किये गये थे।

खेल20 खेल सुशांत लीड धोनी यादें: सुशांत के हेलीकाप्टर शॉट ने धोनी को भी चौका दिया था नयी दिल्लीः करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट का मुरीद उनका हर प्रशंसक है लेकिन भारतीय टीम का यह पूर्व कप्तान बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के हेलीकॉप्टर शॉट को देखकर चौंक गया था। 

Web Title: Actor Sushant Singh Rajput commits suicide, 9th place worldwide death from Covid-19, todays headline

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे