Rakesh Tikait: राकेश टिकैत पर हुए हमले का सामने आया सच, पुलिस को आरोपियों ने बताया कारण

By मनाली रस्तोगी | Published: June 2, 2022 11:10 AM2022-06-02T11:10:50+5:302022-06-02T11:15:22+5:30

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश सिंह टिकैत पर हमला करने वाले तीन आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कन्नड़ में न बोलने के लिए उन पर हमला किया। पुलिस ने यह भी कहा कि वह आरोपियों के बयानों की जांच कर रही है।

Accused tell Karnataka Police why they attacked Rakesh Singh Tikait | Rakesh Tikait: राकेश टिकैत पर हुए हमले का सामने आया सच, पुलिस को आरोपियों ने बताया कारण

Rakesh Tikait: राकेश टिकैत पर हुए हमले का सामने आया सच, पुलिस को आरोपियों ने बताया कारण

Highlightsआरोपियों ने हमले को अंजाम देने के दौरान और पुलिस द्वारा ले जाते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया था।पुलिस ने आरोपियों को छह दिन के रिमांड पर लिया है।जांच में आरोपी व्यक्तियों के पिछले अपराध इतिहास का भी पता चला है।

बेंगलुरू: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश सिंह टिकैत पर हमला करने वाले तीन आरोपियों ने दावा किया कि उन्होंने कन्नड़ में न बोलने के लिए उन पर हमला किया। पुलिस ने यह भी कहा कि वह आरोपियों के बयानों की जांच कर रही है। सोमवार को बेंगलुरु के गांधी भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए टिकैत पर काले रंग की स्याही से हमला किया गया था।

इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों भरत शेट्टी, भारत रक्षा वेदिके के अध्यक्ष, शिवकुमार और प्रदीप को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने हमले को अंजाम देने के दौरान और पुलिस द्वारा ले जाते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया था। पुलिस ने आरोपियों को छह दिन के रिमांड पर लिया है। जांच में आरोपी व्यक्तियों के पिछले अपराध इतिहास का भी पता चला है। शिवकुमार मंच पर पहुंचे और राकेश टिकैत और अन्य किसान नेताओं पर भी हमला कर दिया। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह एक हत्या के मामले में आरोपी है और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

वह 2015 में अच्छे आचरण के लिए रिहा हो गया और अपनी बहन के साथ एक संगठन में सक्रिय था और कई विरोध प्रदर्शनों में भाग लिया। पुलिस उसके अन्य अपराधों में शामिल होने की जांच कर रही है। 30 मई को पत्रकार बनकर तीन आरोपी गांधी भवन में घुसे, जहां टिकैत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। माइक्रोफोन ठीक करने के बहाने उनमें से एक मंच पर चढ़ गया और माइक से टिकैत पर हमला कर दिया, जबकि दूसरा वहां पहुंचा और उस पर स्याही फेंक दी। 

टिकैत पर काली स्याही डालने वाला शख्स कैब ड्राइवर है। पुलिस ने उन महिलाओं की भी तलाश शुरू कर दी है, जो उस दिन कार्यक्रम के दौरान आरोपियों के साथ देखी गई थीं। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से ये सभी गायब हो गए हैं। टिकैत कर्नाटक राज्य किसान संघ और हसीरू सेने द्वारा आयोजित "रायता चालुवली, आत्मवलोकन हागु स्पस्तिकरण सबे" (किसान आंदोलन, आत्मनिरीक्षण और स्पष्टीकरण बैठक) पर एक संवाददाता सम्मेलन में भाग ले रहे थे।

Web Title: Accused tell Karnataka Police why they attacked Rakesh Singh Tikait

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे