About 60 paramedical personnel of Delhi Jail Department have been vaccinated with Kovid-19: Officers | दिल्ली जेल विभाग के करीब 60 पैरामेडिकल कर्मियों को कोविड-19 के टीके लगाये गए हैं: अधिकारी
दिल्ली जेल विभाग के करीब 60 पैरामेडिकल कर्मियों को कोविड-19 के टीके लगाये गए हैं: अधिकारी

नयी दिल्ली, 24 जनवरी दिल्ली जेल विभाग के लगभग 60 पैरामेडिकल कर्मियों को कोविड​​-19 टीकाकरण अभियान के दौरान अब तक टीका लगाया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

राष्ट्रीय राजधानी में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू हुआ था और कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पहले टीका लगाया जा रहा है।

महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल ने कहा, ‘‘जेल विभाग के लगभग 60 पैरामेडिकल कर्मचारियों को अब तक टीका लगाया गया है। उन्हें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में अलग-अलग तारीखों पर टीका लगाया गया। टीकाकरण से जेल अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों के मनोबल को बढ़ावा मिलेगा, जिन्हें उनकी नौकरी की प्रकृति के कारण वायरस से संक्रमित होने का खतरा था।’’

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जेल विभाग में लगभग 200 पैरामेडिकल कर्मी हैं।

विभाग ने सुरक्षा कर्मियों सहित लगभग 3,600 कर्मचारियों को कोरोना वायरस टीके लेने के लिए खुद का पंजीकृत कराने के लिए कहा है।

लगभग 1,600 जेल कर्मचारी, 1,000 तमिलनाडु विशेष पुलिस कर्मी जो तिहाड़ जेल में सुरक्षा ड्यूटी करते हैं और अर्धसैनिक बलों के 1,000 कर्मियों ने इसके लिए पंजीकरण कराया है।

अधिकारियों ने कहा कि शनिवार तक कुल 292 जेल कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा कि अभी दो का इलाज चल रहा है जबकि 290 ठीक हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि 118 जेल कैदी अभी तक संक्रमित हुए हैं जिनमें से 116 ठीक हो गए हैं जबकि दो की मौत हो गई है।

राष्ट्रीय राजधानी की तीन जेलों में से, पिछले साल 13 मई को रोहिणी जेल में पहला कोविड-19 मामला सामने आया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: About 60 paramedical personnel of Delhi Jail Department have been vaccinated with Kovid-19: Officers

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे