पंजाब मंत्रिमंडलः सरारी का इस्तीफा, बलबीर सिंह नए कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली, जानें पूरा मामला

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 7, 2023 05:52 PM2023-01-07T17:52:22+5:302023-01-07T17:53:28+5:30

पंजाब के मंत्री फौजा सिंह सरारी ने शनिवार को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। बलबीर सिंह को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शनिवार शाम राजभवन में मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में शपथ दिलायी।

AAP MLA Dr Balbir Singh sworn Punjab Cabinet Minister Minister Fauja Singh Sarari resigns AAP  | पंजाब मंत्रिमंडलः सरारी का इस्तीफा, बलबीर सिंह नए कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली, जानें पूरा मामला

आप के पटियाला ग्रामीण के विधायक डॉ. बलबीर सिंह ने शनिवार को पंजाब के नये कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

Highlightsफौजा सिंह सरारी के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के कुछ ही समय बाद हुआ है।पटियाला ग्रामीण सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रह्म मोहिंद्रा के बेटे मोहित मोहिंद्रा को हराया था।आप के पटियाला ग्रामीण के विधायक डॉ. बलबीर सिंह ने शनिवार को पंजाब के नये कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

चंडीगढ़ः पंजाब मंत्रिमंडल विस्तार किया गया। सबसे पहले आज आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने इस्तीफा दिया और शाम होते-होते आप के पटियाला ग्रामीण के विधायक डॉ. बलबीर सिंह ने शनिवार को पंजाब के नये कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

यह घटनाक्रम फौजा सिंह सरारी के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के कुछ ही समय बाद हुआ है। सरारी एक ऑडियो क्लिप को लेकर विवाद में फंस गए थे, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कुछ ठेकेदारों को ‘‘उगाही’’ के लिए ‘‘फंसाने’’ के तरीकों पर चर्चा की थी।

बलबीर सिंह को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शनिवार शाम राजभवन में मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में शपथ दिलायी। आंख के सर्जन सिंह ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में पटियाला ग्रामीण सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रह्म मोहिंद्रा के बेटे मोहित मोहिंद्रा को हराया था।

इससे पहले दिन में सरारी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। आप की पंजाब इकाई के प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने कहा कि सरारी ने ‘‘निजी कारणों’’ का हवाला देते हुए मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। कुछ महीने पहले एक ऑडियो क्लिप सामने आई थी जिसमें वह कथित तौर पर ‘‘पैसा वसूली के लिए कोई सौदा पक्का’’ करते सुनाई देते हैं।

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख प्रवक्ता मलविंदर सिंह ने बताया कि सरारी ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब में विपक्षी दल ऑडियो क्लिप को लेकर सरारी को बर्खास्त एवं गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। हालांकि सरारी ने अपने विरुद्ध लगे आरोपों को खारिज किया है।

Web Title: AAP MLA Dr Balbir Singh sworn Punjab Cabinet Minister Minister Fauja Singh Sarari resigns AAP 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे