तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो वायरल, जेल अधीक्षक से बात करते दिखे, भाजपा ने कसा तंज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 26, 2022 12:21 PM2022-11-26T12:21:18+5:302022-11-26T12:30:41+5:30

 इस महीने की शुरुआत में, तिहाड़ जेल के एक अधीक्षक को जैन को विशेष सुविधा प्रदान करने में कथित संलिप्तता के लिए निलंबित कर दिया गया था। जैन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धनशोधन के मामले में 31 मई से जेल में हैं।

AAP minister satyendra jain meeting Tihar jail superintendent Video surfaced | तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो वायरल, जेल अधीक्षक से बात करते दिखे, भाजपा ने कसा तंज

तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो वायरल, जेल अधीक्षक से बात करते दिखे, भाजपा ने कसा तंज

Next
Highlightsदिल्ली भाजपा मीडिया इकाई के प्रमुख हरीश खुराना ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज साझा कर निशाना साधा है।आप के नेता जैन का जेल अधीक्षक से मुलाकात का कथित वीडियो कुछ भाजपा नेताओं ने साझा किया है। सूत्रों ने कहा कि निलंबित अधिकारी अजित कुमार जेल परिसर में जेल नंबर 7 के अधीक्षक थे।

नयी दिल्लीः दिल्ली के मंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन का एक नया वीडियो शनिवार को सामने आया जिसमें वह जेल की अपनी कोठरी के अंदर तिहाड़ जेल के एक अधीक्षक से मुलाकात करते दिख रहे हैं। जैन के सामने आये उन वीडियो को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है जिनमें वह कथित तौर पर जेल में मालिश और अन्य विशेष सुविधाओं का लाभ उठाते हुए दिख रहे हैं। 

उन्होंने यहां की एक अदालत से अपने कक्ष के सीसीटीवी कैमरा फुटेज मीडिया को 'लीक' किए जाने पर रोक लगाने का आग्रह किया है। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता जैन का जेल अधीक्षक से मुलाकात का कथित वीडियो कुछ भाजपा नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया था। दिल्ली भाजपा मीडिया इकाई के प्रमुख हरीश खुराना ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज साझा करते हुए ट्वीट किया, 'ईमानदार मंत्री जैन का यह नया वीडियो देखिए। जेल अधीक्षक की रात 8 बजे जेल मंत्री की अदालत में हाजिरी।'

 इस महीने की शुरुआत में, तिहाड़ जेल के एक अधीक्षक को जैन को विशेष सुविधा प्रदान करने में कथित संलिप्तता के लिए निलंबित कर दिया गया था। जैन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धनशोधन के मामले में 31 मई से जेल में हैं। सूत्रों ने कहा था कि निलंबित अधिकारी अजित कुमार जेल परिसर में जेल नंबर 7 के अधीक्षक थे। जैन को पहले के कथित वीडियो में अपने कक्ष में पीठ और पैरों की मालिश कराते, कुछ दस्तावेज पढ़ते और बिस्तर पर लेटकर आगंतुकों से बात करते देखा गया था। पानी की बोतलें (मिनरल वाटर) और एक रिमोट भी रखा हुआ देखा गया था। 

एक वीडियो में वह एक कुर्सी पर बैठकर सिर की मालिश कराते नजर आए थे। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि वह (जैन) बलात्कार के एक आरोपी से मालिश करवा रहे थे। भाजपा नेताओं ने यह भी आरोप लगाया था कि जैन को जेल के अंदर नियम विरुद्ध सुविधाएं मिल रही हैं। आप ने पहले कहा था कि भाजपा चार दिसंबर को होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है क्योंकि उसके पास बात करने के लिए कोई वास्तविक मुद्दा नहीं है। 

वीडियो को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि जैन जेल में फिजियोथेरेपी करवा रहे थे। जैन के खिलाफ धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहे ईडी ने एक अदालत में दावा किया था कि उन्हें तिहाड़ जेल के अंदर विशेष सुविधा मिल रही है। उसने साथ ही, दावे की पुष्टि के लिए सीसीटीवी फुटेज भी पेश किया था।

Web Title: AAP minister satyendra jain meeting Tihar jail superintendent Video surfaced

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे