आप नेता संजय सिंह का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पीएम मोदी की विचित्र डिग्री देखने का गौरव 140 करोड़ देशवासियों को होना चाहिये

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: April 1, 2023 07:37 PM2023-04-01T19:37:11+5:302023-04-01T19:38:41+5:30

दरअसल गुजरात हाई कोर्ट ने शुक्रवार, 31 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया। केजरीवाल ने पीएम मोदी के डिग्री सर्टिफिकेट की डिटेल मांगी थी। अपने फैसले में हाईकोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है।

AAP leader Sanjay Singh hits back at BJP over PM Modi's degree issue | आप नेता संजय सिंह का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पीएम मोदी की विचित्र डिग्री देखने का गौरव 140 करोड़ देशवासियों को होना चाहिये

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह

Highlightsएक चपरासी की नौकरी के लिए भी डिग्री मांगी जाती है - संजय सिंहयहां उल्टा केजरीवाल जी को जुर्माना हो रहा है - संजय सिंहध्यान मत भटकने दीजिए और प्रधानमंत्री की डिग्री दिखा दीजिए - संजय सिंह

नई दिल्ली: आप नेता संजय सिंह ने बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी के उन आरोपों का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि अरविंद केजरीवाल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पीएम मोदी की डिग्री का सवाल उठा रहे हैं। 

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कहा, "बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी कहते हैं कि केजरीवाल जी मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं। हम BJP से कहते हैं कि ध्यान मत भटकने दीजिए और प्रधानमंत्री की डिग्री दिखा दीजिए। क्या देश का पीएम नकली डिग्री लेकर देश पर शासन कर सकता है? आदमी अपनी परिस्थितियों की वजह से अनपढ़ हो सकता है, पर युद्ध में अगर पीएम सेना को ये सलाह दें कि बादल में विमान रडार में नहीं आएगा, हमला कर दो! ये तो बहुत खतरनाक बात है, देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।"

संजय सिंह ने आगे कहा, "एक चपरासी की नौकरी के लिए भी डिग्री मांगी जाती है। लेकिन यहां उल्टा केजरीवाल जी को जुर्माना हो रहा है। हमारे प्रधानमंत्री दुनिया में एकमात्र व्यक्ति हैं जिनके पास एंटायर पोलिटिकल साइंस की डिग्री है। क्या पीएम मोदी की विचित्र डिग्री देखने का गौरव 140 करोड़ देशवासियों को नहीं होना चाहिये?"

बता दें कि इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा था कि अब यह तत्थ्यों के साथ सामने आ रहा है कि केवल श्री मनीष सिसोदिया ही नहीं आम आदमी पार्टी के अन्य लोग भी भ्रष्टाचार के द्वारा शराब नीति को प्रभावित करने के जिम्मेदार थे। अब इन्हें कोई न कोई तो स्वांग रचना ही है, इसलिए विषय प्रधानमंत्री जी की डिग्री का नहीं, विषय इनके भ्रष्टाचार का था, उसे छिपाने के लिए यह स्वांग रचा।

दरअसल गुजरात हाई कोर्ट ने शुक्रवार, 31 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया। केजरीवाल ने पीएम मोदी के डिग्री सर्टिफिकेट की डिटेल मांगी थी। अपने फैसले में हाईकोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के प्रधानमंत्री की डिग्री मामला उठाने के पीछे की कोशिश अपना भ्रष्टाचार छिपाने की थी।

Web Title: AAP leader Sanjay Singh hits back at BJP over PM Modi's degree issue

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे