सुरक्षित बाहर निकाला गया दो दिन से खड्ड में पड़ा युवक

By भाषा | Published: July 22, 2021 08:45 PM2021-07-22T20:45:38+5:302021-07-22T20:45:38+5:30

A young man lying in a ravine for two days was taken out safely | सुरक्षित बाहर निकाला गया दो दिन से खड्ड में पड़ा युवक

सुरक्षित बाहर निकाला गया दो दिन से खड्ड में पड़ा युवक

Next

कोटद्वार (उत्तराखंड), 22 जुलाई पांव फिसलने से दो दिन पहले खड्ड में गिरे एक युवक को बृहस्पतिवार को सुरक्षित जीवित बाहर निकाल लिया गया।

राज्य आपदा मोचन बल की टीम के प्रभारी उपनिरीक्षक सौकार सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले का रहने वाला 29 वर्षीय उपेंद्र त्यागी मंगलवार को रास्ते में आमसौड में लघुशंका के लिए रूका था लेकिन इसी दौरान उसका पांव फिसला और वह 80 मीटर गहरे खड्ड में जा गिरा। त्यागी निजी यात्रा पर कोटद्वार आया था और हादसे के समय अपनी स्कूटी से गाजियाबाद लौट रहा था।

दो दिन तक किसी को इस घटना की जानकारी नहीं हुई क्योंकि बारिश के कारण उपेंद्र अपना मोबाइल फोन स्कूटी में रख दिया था। दो दिन तक स्कूटी को लावारिस अवस्था में खड़े देख स्थानीय लोगों को अनहोनी का संदेह हुआ और उन्होंने स्कूटी सवार की खोज शुरू की। कोई सुराग नहीं मिलने पर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसने पहाड़ी से नीचे उतर कर देखा तो युवक झाडियों में पड़ा दिखाई दिया।

इसके बाद इसकी सूचना एसडीआरएफ को दी गयी जिसने कड़ी मशक्कत के बाद स्ट्रेचर के जरिए युवक को बाहर निकाला और एंबुलेंस से उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

युवक ने बताया कि सिर और पैर में चोट के कारण वह बाहर नहीं आ पाया और भूखे—प्यासे लगातार आवाज़ देता रहा, लेकिन बारिश के कारण शायद उसकी आवाज किसी ने नहीं सुनी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A young man lying in a ravine for two days was taken out safely

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे