A part of Rajya Sabha secretariat in parliament sealed after an official was detected covid 19 positive | राज्य सभा सचिवालय का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग का एक हिस्सा सील
राज्य सभा सचिवालय का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

Highlightsराज्य सभा सचिवालय का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, बिल्डिंग का एक हिस्सा सील पिछले कुछ दिनों में भारत में तेजी से बढ़े हैं कोरोना संक्रमण के मामले, 1 लाख 65 हजार के पार हो चुका है आंकड़ा

राज्य सभा सचिवालय के एक अधिकारी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद बिल्डिंग का एक हिस्सा सील कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद दो फ्लोर्स को सील किया गया है।

संसदीय परिसर में कोविड-19 संक्रमण का यह चौथा मामला है। सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। चार में से तीन लोगों को तीन मई को संसद का कामकाज पुन: आरंभ होने के बाद संक्रमण हुआ और वे काम पर आए थे। सूत्रों ने बताया कि निदेशक स्तर का अधिकारी और उसके परिवार के सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारी 28 मई को काम पर आया था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि राज्य सभा सचिवालय के एक अधिकारी का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद पार्लियामेंट एनेक्स बिल्डिंग के 2 मंजिलों को पूरी तरह सील कर लिया गया है।

इससे पहले उर्जा मंत्रालय, रेल भवन, नीति आयोग सहित कुछ और अहम सरकारी कार्यालयों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। बता दें कि भारत में लॉकडाउन का ये चौथा चरण है जिसकी समय सीमा 31 मई को खत्म हो रही है। देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है।

हालांकि, इसके बावजूद संक्रमण के मामले भारत में बढ़ते जा रहे हैं। चौथे चरण में कुछ छूट के बाद इसमें और तेजी आई है। भारत में पिछले एक हफ्ते से रोज 6000 नए मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में इसमें और बढ़त देखी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार जारी अपडेट के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से 175 लोगों की जान गई है। ये आंकड़े गुरुवार सुबह से आज सुबह तक के हैं।

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4707 हो गई है। वहीं, कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 165799 हो गई है। देश में कोरोना से अब तक 71106 मरीज ठीक हुए हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 89987 है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 7466 नए मामले आए हैं। ये भारत में कोरोना संक्रमण का अब तक का सबसे बड़ा उछाल है। 

Web Title: A part of Rajya Sabha secretariat in parliament sealed after an official was detected covid 19 positive
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे