A new case of Corona varius infection in Andaman, total cases increased to 5,016 | अंडमान में कोरोना वारयस संक्रमण का एक नया मामला, कुल मामले बढ़कर 5,016 हुए
अंडमान में कोरोना वारयस संक्रमण का एक नया मामला, कुल मामले बढ़कर 5,016 हुए

पोर्ट ब्लेयर, 24 फरवरी अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में कोविड-19 का एक नया मामला सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,016 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान करने के क्रम में यह नया मामला सामने आया।

उन्होंने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में अभी पांच लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है और ये सभी मरीज दक्षिणी अंडमान जिले के हैं। उत्तरी और मध्य अंडमान एवं निकोबार कोविड-19 मुक्त जिले हैं, क्योंकि यहां कोई मरीज उपचाराधीन नहीं है।

प्रशासन ने केन्द्र शासित प्रदेश आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी है, जिसकी रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि की गई हो।

केन्द्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है और यहां मृतक संख्या 62 ही बनी हुई है।

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को कोई मरीज ठीक नहीं हुआ और यहां संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या 4,949 बनी है।

अधिकारी ने बताया कि अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह प्रशासन ने अब तक कुल 2,61,719 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की है। यहां संक्रमण दर 1.92 प्रतिशत है।

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार तक यहां कुल 5,862 स्वास्थ्य कर्मियों तथा अग्रिम मोर्चे पर तैनात लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए गए, जिनमें से 2,161 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके की दूसरी खुराक भी लग चुकी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A new case of Corona varius infection in Andaman, total cases increased to 5,016

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे