A five-foot python found on the back seat of the autorickshaw | ऑटोरिक्शा की पीछे वाली सीट पर पांच फुट का मिला अजगर
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsएनजीओ की दो सदस्यीय टीम ने अजगर को सीएनजी किट से हटाया।यह अजगर इस बात का उदाहरण है कि कैसी शहरी परिवेश में सरीसृप प्राणियों को मुश्किलें आती हैं।

नयी दिल्लीराष्ट्रीय राजधानी के तुगलकाबाद में बुधवार सुबह क ऑटोरिक्शा की पीछे वाली सीट पर पांच फुट का अजगर पाया गया। वाईल्डलाईफ एसओएस के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह सुबह सड़क किनारे खड़े ऑटोरिक्शा में अजगर पाया गया , उस वक्त ऑटो में कोई नहीं था।

ड्राईवर ने अपने ऑटो रिक्शा के सीएनजी किट के नीचे अजगर को लिपटा पाया और वाईल्डलाईफ एनजीओ के हेल्पलाईन नंबर पर फोन किया। एनजीओ की दो सदस्यीय टीम ने अजगर को सीएनजी किट से हटाया। एक अधिकारी ने बताया कि बाद मे उसे एक जंगल में छोड़ दिया गया।

वाईल्डलाईफ एसओएस के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्तिक सत्यनारायण ने कहा, ‘‘ सांपों को संभालना एक चुनौतीपूर्ण कार्य हो सकता है लेकिन हमारी टीम ऐसे संवेदनशील अभियान के लिए प्रशिक्षित है। यह अजगर इस बात का उदाहरण है कि कैसी शहरी परिवेश में सरीसृप प्राणियों को मुश्किलें आती हैं।’’  

Web Title: A five-foot python found on the back seat of the autorickshaw
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे