A fire broke out in a house in South Delhi, five people were evacuated | दक्षिण दिल्ली में एक घर में लगी आग, पांच लोगों को सुरक्षित निकाला गया
दक्षिण दिल्ली में एक घर में लगी आग, पांच लोगों को सुरक्षित निकाला गया

नयी दिल्ली, 11 अप्रैल दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक घर में रविवार तड़के आग लगने के बाद पांच लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बारे में सूचना सुबह चार बजकर 18 मिनट पर मिली और दमकल की चार गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

अधिकारी ने बताया कि ग्रेटर कैलाश में एक इमारत की पहली मंजिल में आग लगी और इससे ऊपर की मंजिल में रह रहे लोग अंदर फंस गए। अधिकारी ने बताया कि इससे निकलने वाला धुआं दूसरी मंजिल पर फैल गया।

अधिकारी ने बताया कि आग को सुबह करीब पांच बजे नियंत्रित किया गया जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया।

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दूसरी मंजिल से पांच लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और इनकी पहचान शिवानी (27), भरत (35), नवनीत (31), सी आर राम (60) और रोमिल (57) के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि राम कुमार सिंह नामक एक व्यक्ति ने आग लगने के बारे में सुबह 4.21 बजे सूचित किया। पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारण एयर कंडीशनर के स्टेबलाइजर में शॉर्ट सर्किट था। पुलिस ने बताया कि सभी पांच लोगों को समय पर बचा लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में राष्ट्रीय राजधानी के शास्त्री पार्क इलाके में शनिवार देर रात भयंकर आग लग गई।

डीएफएस को देर रात 12 बजकर 45 मिनट पर शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन के पास विजय कोर्ट में फर्नीचर मार्केट में आग लगने की सूचना मिली।

अधिकारी ने बताया कि दमकल की 27 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। घटना में करीब 200 दुकानें जलकर खाक हो गईं।

उन्होंने बताया कि आग को तड़के करीब तीन बजे नियंत्रित किया गया और इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A fire broke out in a house in South Delhi, five people were evacuated

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे