9Bage9Minute: Youths lit lamps and torches on unemployment issue, said- get up young people, say, give employment to the government | 9Bage9Minute: नौजवानों ने बेरोजगारी मुद्दे पर जलाए दीया व टॉर्च, कहा- उठो युवाओ ललकार दो, कहो सरकार से रोजगार दो
रोजगार के लिए टॉर्च व दिया जलाकर विरोध करते छात्र (भाया: सोशल मीडिया)

Highlightsउत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने कहा, ‘‘ आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।’’पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात में रोजगार को लेकर कुछ नहीं बोलने पर छात्रों ने प्रधानमंत्री के वीडियो को डिसलाइक कर अपना विरोध प्रकट किया था।रोजगार के मुद्दे को लेकर देश भर के नौजवान छात्र ट्विटर पर 9 सितंबर को #9Baje9Minute ट्रेंड कर रहा है।

नई दिल्ली: देश भर के नौजवानों ने एकजुट होकर आज (बुधवार) रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया व टॉर्च जलाकर रोजगार की मांग की। बेरोजगारी के मुद्दे पर छात्रों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे भी लगाए। मुहिम में हिस्सा लेने वाले छात्रों ने सोशल मीडिया पर नारा दिया कि उठो युवाओ ललकार दो, कहो सरकार से रोजगार दो। 

बता दें कि पिछले कई दिनों से नौजवान सोशल मीडिया पर #9Bage9Minute ट्रेंड करा रहे थे। राजस्थान के करौली के रहने वाले युवा हंसराज मीणा ने सबसे पहले इस टैग को सोशल मीडिया के माध्यम से एक मुहिम के तौर पर फैलाते हुए छात्रों को एकजुट किया। देखते ही देखते ये मुहिम कारवां में बदल गया। यही वजह है कि देश के कई राज्यों में विपक्षी दल ने इस मुहिम को अपना समर्थन दिया है। 

बेरोजगारी के खिलाफ विपक्षी दलों का भी छात्रों को मिला साथ- 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं और उनके परिवारों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए लोगों से बुधवार रात नौ बजे नौ मिनट तक बत्तियां बुझाने की अपील की थी। यादव ने ट्वीट किया, ‘मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ज़ुल्मी हुक्मरानों की’।

आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोज़गारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं! नो मोर बीजेपी’’ सपा नेता अनुराग भदौरिया ने कहा कि प्रतिभाशाली युवाओं के पास डिग्री और योग्यता है, इसके बावजूद वह बेरोजगार हैं और सरकार उनके लिये कुछ भी नहीं कर रही है।

तेजस्वी यादव व तेजप्रताप ने लालटेन व दीया जलाकर छात्रों का किया समर्थन

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ बिहार के लोगों से एकजुट होने की अपील की। मां राबड़ी देवी के साथ तेजस्वी यादव व तेजप्रताप ने लालटेन जलाकर छात्रों को बेरोजगारी के मुद्दे पर समर्थन दिया है।

इससे पहले तेजस्वी ने मंगलवार की रात 9 बजे अपने फेसबुक लाइव में तेजस्वी ने अपील की है कि बिहार के लोग बुधवार यानी 9 सितम्बर को 9 बजे रात में 9 मिनट तक के लिए घर के बल्ब-ट्यूबलाइट्स बंद कर दें और एक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाएं।

 नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि बेरोजगार युवा साथियों और स्वयंसेवी संगठनों द्वारा आहूत निजीकरण एवं प्रदेश में व्याप्त भयंकर बेरोजगारी के खिलाफ आज 9 सितम्बर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद कर दीप, दिया, मोमबत्तियां और लालटेन जलाने की मुहिम का हम समर्थन करते है।

Web Title: 9Bage9Minute: Youths lit lamps and torches on unemployment issue, said- get up young people, say, give employment to the government
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे