7वां वेतन आयोग: सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर दिल्ली अस्पताल के हजारों डॉक्टर हड़ताल पर

By स्वाति सिंह | Published: December 19, 2018 05:14 PM2018-12-19T17:14:29+5:302018-12-19T17:14:29+5:30

इन हड़ताल में दिल्ली के लगभग सभी मेडिकल कॉलेज (जीटीबी, एमएएमसी, अंबेडकर, डीडीयू और संजय गांधी मेमोरियल) के डॉक्टर शामिल हैं।

7th Pay Commission: Thousands of doctors of Delhi hospital strike to demand increase in salary | 7वां वेतन आयोग: सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर दिल्ली अस्पताल के हजारों डॉक्टर हड़ताल पर

7वां वेतन आयोग: सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर दिल्ली अस्पताल के हजारों डॉक्टर हड़ताल पर

दिल्ली में बुधवार (19 दिसंबर) को सरकारी अस्पतालों में लगभग 3000 से भी ज्यादा डॉक्‍टर शामिल हैं। हड़ताल कर रहे डॉक्‍टर 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार को यह चेतावनी भी दी है कि अगर उनकी मांगों को अनदेखा किया गया तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

फिलहाल के लिए वह केवल दिनभर के हड़ताल पर हैं।  इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर इस मामले में जल्दी सुनवाई मनहिं हुई तो वह 20 दिसंबर से अस्पताल की ओपीडी ठप कर देंगे।  हालांकि आम जनता के लिए राहत की बात ये है कि इस हड़ताल का असर इमरजेंसी सर्विस पर नहीं पड़ेगा।   

इन हड़ताल में दिल्ली के लगभग सभी मेडिकल कॉलेज (जीटीबी, एमएएमसी, अंबेडकर, डीडीयू और संजय गांधी मेमोरियल) के डॉक्टर शामिल हैं। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ।  आनंद कुमार चोपड़ा ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि दिल्ली अस्पताल के डाक्टर काफी लंबे समय से 7वें वेतन आयोग लागू करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक इन मामलों में कोई सुनवाई नहीं हुई है। ऐसे में डाक्टरों के पास हडताल के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा। 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने यह भी बताया कि 19 दिसंबर को हड़ताल को अगर अनसुना किया गया तो वह 20 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल जाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि इस हड़ताल में दिल्‍ली सरकार के अधीन कॉरपोरेशन और केंद्र सरकार के मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर भी शामिल हो सकते हैं। 

Web Title: 7th Pay Commission: Thousands of doctors of Delhi hospital strike to demand increase in salary

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे