7th July Top News: कर्नाटक में राजनीतिक संकट, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिलिंद का इस्तीफा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: July 7, 2019 07:12 PM2019-07-07T19:12:49+5:302019-07-07T19:12:49+5:30

7th July Top News latest news nation international politics sports and crime | 7th July Top News: कर्नाटक में राजनीतिक संकट, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिलिंद का इस्तीफा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

7th July Top News: कर्नाटक में राजनीतिक संकट, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिलिंद का इस्तीफा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

बजट आधार पैन सीबीडीटी

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) प्रमुख ने कहा है कि सिर्फ ‘‘आधार’’ के जरिए ‘आयकर रिटर्न’ दाखिल करने वाले व्यक्ति को नयी व्यवस्था के तहत आयकर विभाग स्वत: ही एक ‘पैन’ जारी कर देगा। दरअसल, बजट में यह प्रस्ताव किया गया है कि इस कार्य के लिए सिर्फ बायोमीट्रिक पहचान पत्र ही पर्याप्त है।

सीमा पाक बीएसएफ 

बीएसएफ ने पंजाब और जम्मू में पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ रोधी कवायदों को मजबूत करने की दिशा में बड़ा अभियान शुरू किया है। इसके तहत इन अग्रिम इलाकों में तैनात वरिष्ठ अधिकारियों, हजारों सैनिकों और मशीनरी को लामबंद किया गया है।

मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा

मुंबई कांग्रेस प्रमुख मिलिंद देवड़ा ने रविवार को इस पद से अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी और कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाने की आशा करते हैं।

कर्नाटक में सियासी संकट

विधायक भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई ने रविवार को दावा किया कि उसे कर्नाटक के कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 10 असंतुष्ट विधायकों के मुम्बई में होने की कोई जानकारी नहीं है, जबकि भगवा दल के एक नेता को उस होटल में देखा गया जहां विधायक ठहरे हुए हैं। 

अफगान में बम विस्फोट

पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा किए गए कार बम विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हुए हैं। 

मरियम नवाज का आरोप

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज ने एक वीडियो क्लिप जारी किया है जिसमें जवाबदेही अदालत के एक न्यायाधीश कथित तौर यह स्वीकार करते नजर आ रहे हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराने के लिए उन्हें ‘‘ब्लैकमेल किया गया और उन पर दबाव डाला गया था।’’

बजट कर रिटर्न

आपने विदेश यात्रा पर दो लाख रुपये से अधिक खर्च किए हैं या आपका बिजली का बिल साल में एक लाख रुपये से अधिक का है या आपने सालभर में बैंक में एक करोड़ रुपये से अधिक जमा कराए हैं तो भले आपकी कर योग्य आय पांच लाख रुपये सालाना से कम हो, आपके लिए आयकर रिटर्न दाखिल करना अनिवार्य होगा। 

कर राजस्व

आम बजट में धनाढ्यों पर व्यक्तिगत आयकर और पेट्रोल-डीजल पर शुल्क बढ़ाने से चालू वित्त वर्ष में सरकार को वार्षिक 30,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है।

वर्ल्ड कप बैन बीसीसीआई 

नाराज बीसीसीआई ने हैडिंग्ले स्टेडियम के ऊपर विमान से भारत विरोधी बैनर लहराने के मुद्दे को ‘अस्वीकार्य’ बताते हुए ‘बेहद निराश’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के समक्ष अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है।

खेल कप सेमीफाइनल मैनचेस्टर

भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जबकि मेजबान इंग्लैंड का सामना गुरूवार को होने वाले दूसरे अंतिम चार मुकाबले में गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया से होगा। भाषा सेन उमा उमा

Web Title: 7th July Top News latest news nation international politics sports and crime

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे