7 special trains within Tamil Nadu will be cancelled from today till July 15 | कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते सात स्पेशल ट्रेनें रद्द
तमिलनाडु राज्य ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों को रद्द करने की मांग की थी

Highlightsरेलवे की नियमित सेवाएं 12 अगस्त तक बंद रहेंगीभारतीय रेलवे तत्काल टिकट की सुविधा 30 जून से उपलब्ध करवा रहा हैरेलवे ने अग्रिम आरक्षण की अवधि को 30 दिन से बढ़ाकर 120 दिन कर दिया है

कोरोनो वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु सरकार के अनुरोध के बाद दक्षिण रेलवे ने सोमवार से राज्य के भीतर संचालित होने वाली सात विशेष ट्रेनों को रद्द कर दिया है। स्पेशल ट्रेनें 29 जून से 15 जुलाई तक रद्द रहेंगी। दक्षिण रेलवे ने एक ट्वीट में बताया, राज्य सरकार के अनुरोध पर कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तमिलनाडु में चलने वाली विशेष ट्रेनों को 29.06.2020 से 15.07.2020 तक रद्द कर दिया गया है।" हालांकि, नई दिल्ली से चेन्नई सेंट्रल स्टेशन के लिए विशेष सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन जारी रहेगा।

दक्षिण रेलवे द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि तिरुचि-चेंगलपेट-तिरुचि, मदुरै-विल्लुपुरम-मदुरै, कोयम्बटूर-काटपाडी-कोयंबटूर, तिरुचि-चेंगलपेट-तिरुचि, अरक्कोणम-कोयंबटूर-अरककोनम, कोयम्बटूर-मइलादुथुरई-कोयम्बटूर सहित सात विशेष रद्द कर दिया जाएगा। जिन यात्रियों ने अग्रिम आरक्षण करवा लिया है, उन्हें पूरा रिफंड मिलेगा।

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के केसों की संख्या 82 हजार पार

तमिलनाडु में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 3,940 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 82,275 हो गई, जबकि संक्रमण से 54 लोगों की मौत हुई हैं। सरकार ने एक चिकित्सा बुलेटिन में बताया कि संक्रमण से 54 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,079 पर पहुंच गई है। 

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार महामारी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन के उस बयान की आलोचना कि सरकार उनके सुझावों पर विचार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता केवल राजनीतिक बयान दे रहे हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में संक्रमण के 82,275 मामले हैं, वहीं 1,443 मरीजों को उपचार के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जिससे स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या 45,537 हो गई है। राज्य में अब 35,656 मरीजों का उपचार चल रहा है। रविवार को नए सामने आए मामलों में अकेले चेन्नई से संक्रमण के 1,992 मामले हैं। सरकार ने जांच बढ़ायी है, रविवार को 32,948 नमूनों की जांच की गई, जबकि अब तक कुल 11.10 लाख जांच हो चुकी हैं। 

Web Title: 7 special trains within Tamil Nadu will be cancelled from today till July 15
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे