श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सवार 7 लोगों की हुई मौत, इनमें से बिहार जाने वाली गाड़ियों में सबसे अधिक 4 मरीज थे

By भाषा | Published: May 28, 2020 04:40 AM2020-05-28T04:40:04+5:302020-05-28T04:40:04+5:30

इन ट्रेनों में से एक में सवार 35 साल की उरेश खातून की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले हुई मौत झकझोर देने वाली है। खातून को छोटे बच्चे उठाने का असफल प्रयास कर रहे थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

7 people died in laborers special trains, out of which 4 were the most patients in the trains going to Bihar. | श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सवार 7 लोगों की हुई मौत, इनमें से बिहार जाने वाली गाड़ियों में सबसे अधिक 4 मरीज थे

भारतीय रेलवे (फाइल फोटो)

Highlightsरेलवे ने उरेश खातून की मृत्यु के लिए हाल ही में हुई दिल की सर्जरी को जिम्मेदार ठहराया है।मुजफ्फरपुर से साढ़े चार साल के एक बच्चे की मौत की खबर आयी जिसकी मौत रेलवे स्टेशन पर ही हो गयी थी।

नयी दिल्ली: श्रमिक विशेष ट्रनों में सवार सात लोगों के मरने की बुधवार को सूचना मिली है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चलती ट्रेन में हुयी इन मौतों पर रेलवे ने कहा है कि मरने वाले अधिकतर लोगों की स्वास्थ्य स्थि​ति पहले से खराब थी। पिछले कुछ दिनों में ट्रेनों में ये सात मौत हुयी है लेकिन बुधवार को यह मामला प्रकाश में आया था।

इनमें से चार मरीज बिहार जाने वाली गाड़ियों में थे जबकि तीन उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेनों में सवार थे। इन ट्रेनों में से एक में सवार 35 साल की उरेश खातून की मौत झकझोर देने वाली है। बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर खातून के छोटे बच्चे उसे उठाने का असफल प्रयास कर रहे थे और इसका किसी ने वीडियो बनाया था जो बुधवार को वायरल हो गया जिसके बाद रेलवे को आलोचना का सामना करना पड़ा।

रेलवे ने खातून की मृत्यु के लिए हाल ही में हुई दिल की सर्जरी को जिम्मेदार ठहराया जिसकी महिला के बेटे ने पुष्टि की है। बिहार जाने वाले जिन ट्रेनों में चार लोगों की मौत हुयी उनमें खातून के अलावा मुजफ्फरपुर से साढ़े चार साल के एक बच्चे की मौत की खबर आयी जिसकी मौत रेलवे स्टेशन पर ही हो गयी थी। हालांकि उसके पिता का कहना है कि बच्चे की मौत गर्मी के कारण हुई है। पुलिस उपाधीक्षक, रेलवे, रमाकांत उपाध्याय ने दावा किया कि बच्चा कुछ समय से बीमार था और ट्रेन के मुजफ्फपुर स्टेशन पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई थी। इसके अलावा प्रदेश के दानापुर में दिल के मरीज 70 साल के वशिष्ट महतो की मौत की खबर मिली।

रेलवे के अनुसार वह इलाज करा कर वापस लौट रहे थे इसी दौरान मैहर और सतना के बीच उसकी मौत हो गयी। सूरत हाजीपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 58 साल के प्रवासी श्रमिक की मौत हो गयी। उसकी पहचान भूषण सिंह के रूप में की गयी है। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि सूरत-हाजीपुर श्रमिक विशेष ट्रेन में सवार 58 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक की मंगलवार की शाम मौत हो गई।

इसी प्रकार बुधवार को मुंबई मंडुआडीह वाराणसी ट्रेन से दो शव बरामद किये गये जिनकी पहचान 30 साल के दशरथ प्रजा​पति एवं 60 साल के राम रतन गौड़ के रूप में की गयी है। रेलवे ने कहा है कि प्रजापति किडनी की बीमारी से ग्रस्त था जबकि गौड़ को कई बीमारियां थी। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रहने वाले शेख सालिम की सागर रेलवे स्टेशन के पास मौत हो गयी।

दूसरी ओर इन ट्रेनों में यात्रा कर रहे श्रमिकों ने इन गाड़ियों में खाना और पानी के अभाव का आरोप लगाया था । इसके अलावा यह भी आरोप लगाया गया कि ये ट्रेने समय पर नहीं चल रही थी। 

Web Title: 7 people died in laborers special trains, out of which 4 were the most patients in the trains going to Bihar.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे