UP Flood: यूपी में तीन जिलों के 6 गांव बाढ़ से प्रभावित, बलिया में घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर, सरकार ने कही ये बात

By भाषा | Published: August 9, 2022 07:07 AM2022-08-09T07:07:43+5:302022-08-09T07:10:56+5:30

राहत आयुक्‍त ने कहा कि प्रदेश के वर्तमान में सभी तटबंध सुरक्षित हैं, कहीं भी किसी प्रकार की चिंताजनक स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में औसतन 10.3 मिमी वर्षा हुई।

6 villages in three districts of Uttar Pradesh are affected by the floods | UP Flood: यूपी में तीन जिलों के 6 गांव बाढ़ से प्रभावित, बलिया में घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर, सरकार ने कही ये बात

PHOTO: PTI

Highlightsगोंडा ,मऊ, सीतापुर जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।बदायूं जिले में गंगा नदी व लखीमपुर खीरी ज़िले में शारदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही। प्रदेश के वर्षा से प्रभावित 35 जिलों में राष्ट्रीय आपदा मोचक बल, राज्य आपदा मोचक बल, पीएसी की 55 टीमें तैनात की गयी हैं।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के तीन जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। हालांकि सरकार ने दावा किया है कि वर्तमान में प्रदेश के सभी तटबंध सुरक्षित हैं और कहीं भी किसी प्रकार की चिंताजनक स्थिति नहीं है। प्रदेश के राहत आयुक्‍त रणवीर प्रसाद ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी।

प्रसाद ने बताया कि 24 घंटो में प्रदेश के दस जिलों में 25 मिलीमीटर या उससे अधिक वर्षा दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में गोंडा, मऊ, सीतापुर जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। राहत आयुक्‍त ने कहा कि प्रदेश के वर्तमान में सभी तटबंध सुरक्षित हैं, कहीं भी किसी प्रकार की चिंताजनक स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में औसतन 10.3 मिमी वर्षा हुई।

उन्होंने बताया कि इस प्रकार प्रदेश में एक जून से अब तक 248 मिमी औसत वर्षा हुई है, जो सामान्य वर्षा 416.4 मिमी के सापेक्ष में 60 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि बदायूं जिले में गंगा नदी व लखीमपुर खीरी ज़िले में शारदा नदी, बलिया में घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के वर्षा से प्रभावित 35 जिलों में तलाशी एवं बचाव अभियान के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचक बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचक बल (एसडीआरएफ) और पीएसी की 55 टीमें तैनात की गयी हैं। 

Web Title: 6 villages in three districts of Uttar Pradesh are affected by the floods

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे