शाम छह बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 14, 2021 06:18 PM2021-10-14T18:18:27+5:302021-10-14T18:18:27+5:30

6 pm headlines | शाम छह बजे के मुख्य समाचार

शाम छह बजे के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर बृहस्पतिवार को शाम छह बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि24 रक्षा राजनाथ इंदिरा

राजनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रशंसा की

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने न केवल कई साल तक देश की कमान संभाली, बल्कि युद्ध के समय भी नेतृत्व किया।

प्रादे64 अदालत आर्यन

अदालत 20 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगी

मुंबई: मुंबई की एक विशेष एनडीपीएस अदालत मुंबई के अपतटीय क्षेत्र में एक क्रूज़ पोत से मादक पदार्थ कथित रूप से जब्त किए जाने के मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य के जमानत आवेदनों पर 20 अक्टूबर को फैसला सुनाएगी।

दि28 पेट्रोल कांग्रेस राहुल

राहुल ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि एक दिन जनता दुखी होकर इस ‘कुशासन’ का खत्मा करेगी।

प्रादे43 उप्र लखीमपुर जांच

लखीमपुर कांड के चारों आरोपियों को पुलिस घटनास्थल पर ले गयी

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश): तिकोनिया हिंसा कांड की जांच कर रही एसआईटी (विशेष जांच दल) बृहस्पतिवार को आशीष मिश्रा मोनू और तीन अन्य आरोपियों को लेकर तीन अक्टूबर को हुई घटना का रीक्रिएशन कराने घटनास्थल पर पहुंची। इस हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गयी थी।

अर्थ30 झारखंड कोयला जोशी

कुछ खदानें बंद होने, बारिश के कारण कुछ के जलमग्न होने से पैदा हुआ कोयला संकट : जोशी

चतरा (झारखंड): कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कुछ खदानों के बंद होने और कुछ अन्य खदानों में मानसून की बारिश के कारण पानी भरने से यह कोयला संकट पैदा हुआ है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति में सुधार हो रहा है।

अर्थ34 लीड मुद्रास्फीति डब्ल्यूपीआई

थोक मुद्रास्फीति सितंबर में घटकर छह महीने के निचले स्तर 10.66 प्रतिशत पर

नयी दिल्ली: खाद्य वस्तुओं के दाम में नरमी के चलते थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति सितंबर में घटकर 10.66 प्रतिशत पर आ गई, हालांकि इस दौरान कच्चे तेल में तेजी देखी गई।

दि26 दिल्ली मुख्यमंत्री लीड छठ

केजरीवाल ने बैजल को पत्र लिखकर दिल्ली में छठ पूजा कार्यक्रमों की अनुमति देने का आग्रह किया

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर उनसे छठ पूजा समारोह की अनुमति देने का अनुरोध किया और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से उत्पन्न हालात नियंत्रण में हैं।

प्रादे46 गोवा चुनाव शाह

गोवा विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल कर दोबारा सरकार बनाएगी भाजपा: अमित शाह

पणजी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल कर एक बार फिर राज्य में सरकार बनाएगी।

वि11 जापान लीड संसद

जापान के प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय चुनाव के लिए संसद का निचला सदन भंग किया

तोक्यो: जापान के नये प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने संसद के निचले सदन को बृहस्पतिवार को भंग कर 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय चुनावों के लिए रास्ता साफ कर दिया।

वि25 ताइवान तीसरी लीड आग

दक्षिणी ताइवान में एक इमारत में आग लगने से 46 लोगों की मौत, कई अन्य झुलसे

ताइपे: दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक आवासीय इमारत में बृहस्पतिवार को आग लग जाने से 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 41 अन्य झुलस गए।

खेल19 खेल टी20 मियादाद

भारत के खिलाफ पाकिस्तान को निडर होकर खेलना होगा : मियादाद

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियादाद का मानना है कि टी20 विश्व कप में 24 अक्टूबर को अगर उनके देश की टीम सितारों से सजी भारतीय टीम पर जीत दर्ज करना चाहती है तो उसे निर्भीक रवैया अपनाना होगा।

द कन्वरसेशन से अनुबंध के तहत जारी खबरें:

वि16 वायरस टीका गर्भावस्था

कोविड-19 टीकाकरण जच्चा-बच्चा की रक्षा करके स्वस्थ गर्भावस्था सुनिश्चित करता है: प्रतिरक्षा वैज्ञानिक मैथ्यू वुड्रफ, एमोरी यूनिवर्सिटी

अटलांटा (अमेरिका): अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने गर्भवती महिलाओं, गर्भधारण की योजना बना रहीं महिलाओं या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए 29 सितंबर, 2021 को एक स्वास्थ्य परामर्श जारी किया था।

वि22 सौरमंडल समाप्ति

मरते हुए तारे के बावूजद अस्तित्व बरकरार रख रहे ग्रह का पता चला

(दिमित्री वेरास और अर्नेस्ट रदरफोर्ट, यूनिवर्सिटी ऑफ वारविक)

कोवेंट्री (इंग्लैंड): हमारे सौरमंडल का अंत कैसे होगा? यह ऐसा महत्त्वपूर्ण प्रश्न है जिसके बारे में अनुसंधानकर्ताओं ने जटिल सैद्धांतिक प्रतिरूप बनाने के लिए भौतिकी के हमारे ज्ञान का प्रयोग कर बहुत अटकलें लगाई हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 6 pm headlines

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे