5493 new cases of corona infection in Maharashtra today, number of infected crosses 1 lakh 64 thousand in the state | महाराष्ट्र में आज कोरोना संक्रमण के 5493 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 1 लाख 64 हजार के पार
कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मृतकों की संख्या बढ़कर 7,429 हो गई है।महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से प्रभावितों की संख्या बढ़कर 1,64,626 हो गई है।सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर अधिक मात्रा में भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा।

मुंबई: भारत में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। देश में कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। पिछले दो दिनों से महाराष्ट्र में हर रोज कोरोना संक्रमण के 5000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। आज (रविवार) महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,493 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से प्रभावितों की संख्या बढ़कर 1,64,626 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से करीब 156 लोगों की खबर मिली है। इसमें से 60 लोगों की मौत पिछले 48 घंटे में होने की बात अधिकारियों की तरफ से कही गई है। इसके अलावा, 96 मौत के आंकड़े उससे पहले हुए हैं।  इस तरह राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 7,429 हो गई है।

राज्य में इस समय कोरोना संक्रमण के 70607 एक्टिव मामले हैं। इनमें से कुछ घर पर आइसोलेशन में हैं तो कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। 

उद्धव ठाकरे बोले, महाराष्ट्र में लॉकडाउन अभी नहीं हटेगा, कठोरता से पालन करना होगा-

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन जारी रहेगा। 30 जून के बाद भी लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा। सभी प्रदेश के लोगों से कहता हूं कि भीड़-भीड़ इलाकों में जाने से बचें। महाराष्ट्र कोविड-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है।

सीएम ने कहा कि नहीं तो हमें और कठोरता से लागू करना होगा। देश में महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले हैं। परसों हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं। वे हमारे लिए लड़ रहे हैं, मैं उनके प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं। अभी खत्म नहीं हुआ है, हम इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे।

लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा-

सीएम उद्धव ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अधिक मात्रा में भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा। सीएम ने कहा कि अनलॉक शुरू होने पर कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है। राज्य सरकार ने अधिक से अधिक टेस्ट करवाना शुरू किया है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि 30 जून के बाद भी राज्य में लॉकडाउन की पाबंदियां जारी रहेंगी। टेलीविजन पर संबोधन में ठाकरे ने पाबंदियों में ढील दिए जाने से इंकार करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का खतरा अब भी बना हुआ है।

Web Title: 5493 new cases of corona infection in Maharashtra today, number of infected crosses 1 lakh 64 thousand in the state
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे