500 more COVID 19 cases reported in Delhi in the last 24 hours | दिल्ली में परिवहन बहाल, खतरा बढ़ा, एक दिन में रिकॉर्ड 500 कोरोना वायरस के केस आए, कुल मामलों की संख्या दस हजार पार
लोकमत फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली में करीब दो महीने बाद सार्वजनिक परिवहन सेवा मंगलवार को शुरू हो गई। सड़कों पर बसें, ऑटो और टैक्सियां चल रही हैं, लेकिन सीमित संख्या में इनमें सवारियां सफर कर रही हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 500 से अधिक मामले सामने आए हैं। राजधानी में कुल केसों की संख्या 10554 हो गई है। दिल्ली में कोरोना वायरस के 5638 केस एक्टिव हैं और 166 लोगों की मौत हुई है। 

दिल्ली में परिवहन सेवा बहाल

राजधानी में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बस सेवा शुरू हो गयी है और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी नियम और सैनेटाइजर का इस्तेमाल तथा मास्क जैसे सुरक्षा उपायों को लागू किया गया है। परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, " हम जितना संभव हो रहा है, उतनी ज्यादा बसें चलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कई बसें विशेष अनुबंध के काम में लगी हैं और कुछ चालक तथा परिचालक एनसीआर के शहरों में रहते हैं, इसलिए उन्हें ड्यूटी में आने में परेशानी हो रही है। आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होगा। " 

उन्होंने बताया कि सुबह में बस सेवा बहाल करने के बाद से कोई बड़ी दिक्कत नहीं आई। हालांकि कुछ इलाकों में लोगों को थोड़ा लंबे वक्त तक इंतजार करना पड़ा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पाबंदियों में ढील का ऐलान किया था, जिनमें सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सार्वजनिक परिवहन को खोलना शामिल था। हालांकि लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 

भारत में कोविड-19 केसों की संख्या 1 लाख पार

 देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले मंगलवार को एक लाख के पार पहुंच गए जबकि संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 3,163 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में सोमवार सुबह आठ बजे से लेकर पिछले 24 घंटे में कुल 134 लोगों की मौत हुई और कोविड-19 के 4,970 मामले सामने आए।

मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,01,139 हो गए हैं। इसने बताया कि 58,802 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 39,173 लोग स्वस्थ हुए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, “अब तक 38.73 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं।’’

Web Title: 500 more COVID 19 cases reported in Delhi in the last 24 hours
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे