गुड़गांव: HDFC साइबर पार्क के ATM से 50 लोगों के साथ धोखाधड़ी, सबके पैसे निकले

By भारती द्विवेदी | Published: May 5, 2018 06:44 PM2018-05-05T18:44:02+5:302018-05-05T18:44:02+5:30

लोगों को इस धोखाधड़ी के बारे में मैसेज के जरिए पता चला, जब उनके अकाउंट से पैसे निकाले गए। 

50 duped at hdfc bank cyber park atm in Gurgaon | गुड़गांव: HDFC साइबर पार्क के ATM से 50 लोगों के साथ धोखाधड़ी, सबके पैसे निकले

गुड़गांव: HDFC साइबर पार्क के ATM से 50 लोगों के साथ धोखाधड़ी, सबके पैसे निकले

नई दिल्ली, 5 मई:  गुड़गांव का आईटी हब कहा जाने वाला साइबर पार्क मेंं एचडीएफसी बैंक के एटीएम के जरिए पचास लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक ये संदेह जताया जा रहा है कि एटीएम में कुछ डिवाइस इंस्टाल किया गया है। जो एटीएम इस्तेमाल करने वाले लोगों का डेटा जमा कर रहा है। धोखाधड़ी करने वाले लोगों की सैलरी आने तक इंतजार करते हैं। सैलरी आते ही उनके अकाउंट से पैसे निकाल लेते हैं। लोगों को इस धोखाधड़ी के बारे में मैसेज के जरिए पता चला, जब उनके अकाउंट से पैसे निकाले गए। 

खबर के अनुसार एक मई को नीरज जैन और नरेश नोडिया को उनके अकाउंट से पैसे निकालने का मैसेज आया। जिसे बाद दोनों ने पुलिस कंप्लेन किया। इनदोनों के कंप्लेन के बाद दो और लोगों ने इससे जुड़ी शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। जांच में पता चला कि एटीएम में कार्ड क्लोन नाम का एक डिवाइस इंस्टाल किया गया है। जो लोगों की डिटेल चुराती है।

बहुत सारे पीड़ितों ने सोशल मीडिया पर भी इस धोखाधड़ी के बारे में शिकायत की थी। लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया है। 

Web Title: 50 duped at hdfc bank cyber park atm in Gurgaon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे