मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार ने पेट्रोल-डीजल और शराब पर 5 फीसदी वैट बढ़ाया

By भाषा | Published: September 21, 2019 01:50 PM2019-09-21T13:50:07+5:302019-09-21T13:50:07+5:30

कमलनाथ सरकार ने दलील दी कि हाल ही में भारी बारिश और बाढ़ से संपत्ति और फसल नष्ट होने के कारण बढ़ते वित्तीय बोझ से निपटने के लिये यह फैसला लिया गया है।

5% VAT on liquor, petrol and diesel in Madhya Pradesh | मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार ने पेट्रोल-डीजल और शराब पर 5 फीसदी वैट बढ़ाया

फाइल फोटो

Highlightsमध्य प्रदेश में बढ़ी हुई कीमतों को शुक्रवार आधी रात से लागू किया गया है। मध्यप्रदेश में हाल ही में हुई अत्यधिक वर्षा के कारण 12,000 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है।

मध्यप्रदेश में भारी वर्षा के कारण हुए व्यापक नुकसान को देखते हुए प्रदेश सरकार ने प्रदेश में शराब, पेट्रोल और डीजल पर पांच प्रतिशत वैट लगाने का फैसला किया है ताकि संकट से जूझने के लिए आवश्यक अतिरिक्त धन जुटाया जा सके।

मध्यप्रदेश में हाल ही में हुई अत्यधिक वर्षा के कारण 12,000 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मध्य प्रदेश में डीजल, पेट्रोल और शराब की कीमत पर पांच प्रतिशत वैट लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान हालत से निपटने के लिये यह उपाय अस्थाई तौर पर लागू किया गया है। मध्य प्रदेश सरकार ने दलील दी कि हाल ही में भारी बारिश और बाढ़ से संपत्ति और फसल नष्ट होने के कारण बढ़ते वित्तीय बोझ से निपटने के लिये यह फैसला लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में बढ़ी हुई कीमतों को शुक्रवार आधी रात से लागू किया गया है। 

Web Title: 5% VAT on liquor, petrol and diesel in Madhya Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे