400 Kovid-19 ICU beds were built in the last few days in Delhi: Jain | दिल्ली में बीते कुछ दिन में 400 कोविड-19 आईसीयू बिस्तर तैयार किये गए: जैन
दिल्ली में बीते कुछ दिन में 400 कोविड-19 आईसीयू बिस्तर तैयार किये गए: जैन

नयी दिल्ली, 22 नवंबर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 रोगियों के लिये बीते कुछ दिन में और 400 से अधिक आईसीयू बिस्तरों का प्रबंध किया गया है। राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण का तीसरा दौर चल रहा है।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बिस्तरों की संख्या और बढ़ाई जाएगी क्योंकि ये 400 बिस्तर उन 1650 आईसीयू बिस्तरों में शामिल हैं, जिनका शहर में इंतजाम किया जा रहा है। इनमें से निजी अस्पतालों में 250, दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 650 और केन्द्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में 750 बिस्तरों का प्रबंध किया जाना है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किये थे।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को 29, बुधवार को 100, बृहस्पतिवार को 76 और शनिवार को 206 आईसीयू बिस्तर तैयार किए गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 400 Kovid-19 ICU beds were built in the last few days in Delhi: Jain

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे