पीएम मोदी से नहीं पूछे गए सबसे ज्यादा जरूरी 3 सवाल, या इजाजत नहीं थी?

By जनार्दन पाण्डेय | Published: January 1, 2019 07:01 PM2019-01-01T19:01:58+5:302019-01-01T19:07:28+5:30

साल 2018 में पीएम मोदी व उनकी सरकार पर उठे चार सबसे महत्वपूर्ण सवाल उनसे पूछे ही नहीं गए। ऐसे में यह उम्मीद की जानी चाहिए कि देश की सबसे प्रति‌ष्ठित और ज्यादा प्रसार वाली एजेंसी की एडिटर स्मिता प्रकाश शायद इन मुद्दों पर सवाल पूछना भूल गईं या उन्हें पूछने की अनुमति नहीं थी?

4 question missing in first interview of pm modi | पीएम मोदी से नहीं पूछे गए सबसे ज्यादा जरूरी 3 सवाल, या इजाजत नहीं थी?

इंटरव्यू के दौरान स्मिता प्रकाश व पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाचार एजेंसी एएनआई को 95 मिनट का लंबा इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने राम मंदिर, किसानों का मसला, कश्मीर, पाकिस्तान, आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल, नोटबंदी, ट्रिपल तलाक, नीरव मोदी, गांधी परिवार, मॉब लिंचिंग, गोरक्षा, सीबीआई विवाद समेत कई सवालों पर बोलते सुने गए। हालांकि उन्होंने ज्यादातर बातें आदर्शवादी कीं। उन्होंने समस्याओं के निदान के बजाए कहा कि ऐसा होना चाहिए, ऐसा करना चाहिए, निंदनीय हैं, मैं निंदा करता हूं आदि जैसी बातें कीं।

लेकिन इसके बाद भी साल 2018 में पीएम मोदी व उनकी सरकार पर उठे चार सबसे महत्वपूर्ण सवाल उनसे पूछे ही नहीं गए। ऐसे में यह उम्मीद की जानी चाहिए कि देश की सबसे प्रति‌ष्ठित और ज्यादा प्रसार वाली एजेंसी की एडिटर स्मिता प्रकाश शायद इन मुद्दों पर सवाल पूछना भूल गईं या उन्हें पूछने की अनुमति नहीं थी?

1. बड़े रेप मामलों में पीएम की चुप्पी, महिला सुरक्षा पर सवाल नहीं

साल 2018 में देश में पीएम मोदी से सार्वाधिक पूछा गया सवाल है, रेप मामलों पर चुप्पी क्यों। इस मामले में एक न्यूज वेबसाइट ने यहां तक लिखा- रेप मामले पर बोले पीएम मोदी। इसके बाद उन्होंने समाचार में लिखा कि जब पीएम मोदी बोलेंगे तो हम यह सेक्‍शन अपडेट कर देंगे। 2018 में कठुआ रेप मामले, मंदसौर रेप मामला आदि काफी चर्चा में रहे। लेकिन पीएम मोदी ने इस पर कोई राय व्यक्त नहीं दिया।

बीजेपी नेताओं के क्राइम व रेप में शामिल होने को लेकर मौन-धारण

उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के रेप मामले में फंसने व कई बीजेपी नेताओं के क्राइम आदि मामलों में फंसने के बाद भी पीएम मोदी की ओर से अपनी पार्टी व कार्यकर्ताओं को लेकर किसी की टिप्पणी नहीं।

2. युवाओं की नौकरी पर पकौड़ा से ज्यादा कुछ नहीं

मोदी सरकार पर सबसे बड़ा आरोप हर साल करोड़ों नौकरियां देने का वायदा और पूरा ना करना ही है। लेकिन इस मसले पर पीएम मोदी ने एक दफा पकौड़े बनाने को रोजगार बताने के अलावा कुछ नहीं कहा है।

3. पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू यहां देखें


Web Title: 4 question missing in first interview of pm modi