31 kg heroin seized in Ferozepur, Punjab, a Pakistani smuggler was caught | पंजाब के फिरोजपुर में 31 किलोग्राम हेरोइन बरामद, एक पाकिस्तानी तस्कर पकड़ा गया
पंजाब के फिरोजपुर में 31 किलोग्राम हेरोइन बरामद, एक पाकिस्तानी तस्कर पकड़ा गया

फिरोजपुर (पंजाब), सात अप्रैल सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में 31 किलोग्राम हेरोइन बरामद की और एक पाकिस्तानी तस्कर को पकड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जब्ती की पहली घटना में, बीएसएफ की 14वीं बटालियन के जवानों ने खेम करन इलाके में एम डब्ल्यू उतहर सीमा चौकी के पास 29.87 किलोग्राम वजन की 30 पैकेट हेरोइन बरामद की। इसके अलावा दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

सूत्रों के मुताबिक, खुफिया जानकारी के आधार पर, बीएसएफ ने पूरे अभियान की योजना बनाई, जिसे पाकिस्तानी तस्कर की गिरफ्तारी के साथ सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया।

हालांकि, बीएसएफ ने तस्कर की पहचान का खुलासा नहीं किया।

एक अन्य जब्ती में, 136वीं बटालियन से संबंधित बीएसएफ के जवानों ने 1.16 किलो वजन के तीन पैकेट हेरोइन बरामद किए।

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक सुरिंदर मेहता ने कहा कि कांटेदार तारों की बाड़ के आगे तस्करों की संदिग्ध आवाजाही देखी गई, जिसके बाद सैनिक कार्रवाई में जुट गए। हालांकि, तस्कर भागने में सफल रहे।

डीआईजी ने कहा कि एक तलाशी अभियान के दौरान, भारी मात्रा में सामान बरामद किए गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 31 kg heroin seized in Ferozepur, Punjab, a Pakistani smuggler was caught

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे