नोएडा में मीडिया हाउस के 28 कर्मचारी, Oppo और Vivo कंपनी के 11 कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव, जिले में मचा हड़कंप

By भाषा | Published: May 19, 2020 04:39 AM2020-05-19T04:39:03+5:302020-05-19T04:39:03+5:30

नोएडा सेक्टर 16-ए में स्थित जी-मीडिया के 28 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 15 नोएडा में रहते हैं जबकि अन्य 13 दिल्ली, फरीदाबाद और गुड़गांव में रहते हैं।

28 employees of media house in Noida, 11 employees of OPPO and VIVO company Kovid-19 positive, stir in the district | नोएडा में मीडिया हाउस के 28 कर्मचारी, Oppo और Vivo कंपनी के 11 कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव, जिले में मचा हड़कंप

नोएडा में मीडिया हाउस के 28 कर्मचारी, Oppo और Vivo कंपनी के 11 कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव, जिले में मचा हड़कंप

Highlightsग्रोटर नोएडा में ओप्पो और विवो तथा नोएडा में जी मीडिया के परिसर का विशेष हिस्सा सील कर दिया गया है ग्रेटर नोएडा में ‘ओप्पो’ के नौ और उसकी अनुषंगी कंपनी ‘विवो’ की फैक्टरी में निर्माण कार्य में जुटे दो कामगारों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के नोएडा में सोमवार को एक मीडिया हाउस के 28 कर्मचारियों और चायनीज फोन बनाने वाली दो कंपनियों के 11 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में ‘ओप्पो’ के नौ और उसकी अनुषंगी कंपनी ‘विवो’ की फैक्टरी में निर्माण कार्य में जुटे दो कामगारों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि ओप्पो के आठ कर्मचारी नोएडा में जबकि एक पड़ोसी गाजियाबाद जिले में रहता है। अधिकारी ने बताया कि नोएडा सेक्टर 16-ए में स्थित जी-मीडिया के 28 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 15 नोएडा में रहते हैं जबकि अन्य 13 दिल्ली, फरीदाबाद और गुड़गांव में रहते हैं।

जी मीडिया ने एक बयान में कहा है कि पिछले शुक्रवार को उसके एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उसने बड़ी संख्या में कर्मचारियों की जांच करायी है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने एक बयान में कहा कि ग्रोटर नोएडा में ओप्पो और विवो तथा नोएडा में जी मीडिया के परिसर का विशेष हिस्सा सील कर दिया गया है और उसे संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। 

देश में कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या सोमवार को एक लाख (1,00,000) के चिंताजनक आंकड़े को पार कर गई। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और अन्य कई राज्यों में कोविड-19 के कई हजार नए मामले सामने आए हैं। सोमवार से शुरू हुए ‘‘लॉकडाउन-4’’ में केन्द्र और राज्य सरकारों ने तमाम छूट देते हुए कुछ शर्तों के साथ बाजार, टैक्सी, ऑटो और अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोविड-19 लॉकडाउन के कारण ठप पड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की छूट देते हुए देश के तमाम प्राधिकारों ने बाजार खोलने, अंतरराज्यीय परिवहन सेवा बहाल करने और यहां तक कि कुछ राज्यों में नाई की दुकान तथा सैलून आदि खोलने की भी अनुमति दे दी है। हालांकि ये छूट निषिद्ध क्षेत्रों में नहीं दी गई है। ‘‘लॉकडाउन-4’’ में स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल और धार्मिक सहित अन्य प्रकार के आयोजनों पर पाबंदी है और यह कम से कम 31 मई तक जारी रहेगी।

Web Title: 28 employees of media house in Noida, 11 employees of OPPO and VIVO company Kovid-19 positive, stir in the district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे