Afternon Top News: विक्रम लैंडर की हार्ड लैंडिंग, LDF की उपचुनाव में जीत, दर्दनाक सड़क हादसे में 10 की मौत

By भाषा | Published: September 27, 2019 03:05 PM2019-09-27T15:05:34+5:302019-09-27T15:09:26+5:30

अभिनेता सलमान खान काले हिरण के शिकार के, 21 साल पुराने मामले में शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश नहीं हुये।

27 september Afternoon Top News, vikram lander hard landing,, by election result, rajasthan accident | Afternon Top News: विक्रम लैंडर की हार्ड लैंडिंग, LDF की उपचुनाव में जीत, दर्दनाक सड़क हादसे में 10 की मौत

विक्रम लैंडर की हार्ड लैंडिंग

जोधपुर सड़क हादसा: राजस्थान में जोधपुर के पास शुक्रवार की दोपहर हुए एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम दस लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हुए।

गोरखपुर डॉक्टर क्लीन चिट: गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में लगभग दो साल पहले कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण, कुछ मरीज बच्चों की मौत के मामले के आरोपी डॉक्टर कफील अहमद खान को क्लीन चिट दे दी गई है।

केरल उपचुनाव परिणाम कोट्टायम (केरल): सत्तारूढ़ माकपा नीत एलडीएफ पाला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में विजयी रहा।

राजस्थान सलमान: अभिनेता सलमान खान काले हिरण के शिकार के, 21 साल पुराने मामले में शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश नहीं हुये।

मरदु फ्लैट मामला: उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को आदेश दिया कि कोच्चि के तटीय क्षेत्र पर बने मरदु फ्लैटों को केरल सरकार द्वारा दी गई समय सीमा के अनुसार 138 दिनों में गिरा दिया जाए। 

दक्षेस में विदेश मंत्री जयशंकर: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि दक्षिण एशिया में फलदायी सहयोग के लिए सभी प्रकार के आतंकवाद को खत्म करना ‘‘पूर्व शर्त’’ है।

चंद्रयान-2: अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अपने ‘लूनर रिकॉनिसंस ऑर्बिटर कैमरा’ से ली गईं उस क्षेत्र की ‘हाई रेजोल्यूशन’ तस्वीरें शुक्रवार को जारी कीं जहां भारत ने अपने महत्वाकांक्षी ‘चंद्रयान दो’ मिशन के तहत लैंडर विक्रम की ‘सॉफ्ट लैंडिग’ कराने की कोशिश की थी। नासा ने इन तस्वीरों के आधार पर बताया कि विक्रम की ‘हार्ड लैंडिंग’ हुई।

कुश्ती की रैंकिंग: विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी पहलवान दीपक पूनिया अंतरराष्ट्रीय महासंघ (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में 86 किग्रा वर्ग में दुनिया के नंबर एक पहलवान बन गये लेकिन बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा वर्ग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया।

युवराज सिंह: पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने दावा किया कि अंतरराष्ट्रीय करियर के अंतिम पड़ाव में टीम प्रबंधन ने उन्हें निराश किया और अगर उन्हें पूरा समर्थन मिला होता तो वह 2011 में शानदार प्रदर्शन के बाद एक और विश्व कप खेल सकते थे।

भारत सीईए: भारत के मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने पिछले दशक में निवेश में भारी गिरावट पर चिंता जताते हुए कहा कि देश को पांच साल में 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए निवेश काफी अहम है। 

Web Title: 27 september Afternoon Top News, vikram lander hard landing,, by election result, rajasthan accident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे