शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 26,506 नए मामले, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: July 10, 2020 06:42 PM2020-07-10T18:42:37+5:302020-07-10T18:42:37+5:30

भारत में शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 26,506 नए मामले सामने आए जिसके साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 7,93,802 हो गए।

26,506 new cases of corona infection in one day in the country, read other news | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 26,506 नए मामले, पढ़ें अन्य खबरें

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsकोविड-19 के 475 और मरीजों की मौत के साथ देश में इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 21,604 हो गई।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले इलाकों से चीन के सैनिकों के वापस जाने के मद्देनजर सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ शुक्रवार को स्थिति की समग्र समीक्षा की। वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को उद्योग जगत से निवेश के लिये आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था संरचनात्मक रूप से मजबूत है।

नयी दिल्ली: भाषा की अलग-अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैः-

उप्र दुबे पांचवीं लीड मौत हिरासत से भागने का प्रयास करने के दौरान मारा गया कुख्यात अपराधी विकास दुबे : अपर पुलिस महानिदेशक

कानपुर/दिल्ली/लखनऊ, कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में कथित पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया। पुलिस के अनुसार उज्जैन से कानपुर लाते समय हुए सड़क हादसे में एक पुलिस वाहन के पलटने के बाद दुबे ने भागने का प्रयास किया।

चीन भारत लद्दाख राजनाथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में हालात की समीक्षा की

नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले इलाकों से चीन के सैनिकों के वापस जाने के मद्देनजर सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ शुक्रवार को स्थिति की समग्र समीक्षा की।

वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के एक दिन में 26,506 नए मामले, संक्रमित की संख्या 7,93,802 पर पहुंची

नयी दिल्ली, भारत में शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 26,506 नए मामले सामने आए जिसके साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 7,93,802 हो गए। कोविड-19 के 475 और मरीजों की मौत के साथ देश में इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 21,604 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से यह जानकारी प्राप्त हुई।

मप्र सौर ऊर्जा दूसरी लीड मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के लिये सौर ऊर्जा को अहम बताया

भोपाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के लिये सौर ऊर्जा को अहम बताते हुए कहा कि देश में सौर पैनल, बैटरी तथा इससे संबंधित सभी उपकरणों पर आयात की निर्भरता खत्म करनी होगी तथा इन उपकरणों का देश में उत्पादन बढ़ाना होगा।

दुबे लीड कांग्रेस कांग्रेस ने कानपुर प्रकरण की उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के कथित मुठभेड़ में मारे जाने के बाद शुक्रवार को कहा कि कानपुर प्रकरण की उच्चतम न्यायालय के किसी वर्तमान न्यायाधीश से न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए ताकि पूरी सच्चाई जनता के सामने आ सके।

ठाकुर- उद्योग अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत, उद्योग जगत आगे आये और निवेश करें: अनुराग ठाकुर

नयी दिल्ली, वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को उद्योग जगत से निवेश के लिये आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था संरचनात्मक रूप से मजबूत है और सरकार सुधारों को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

लोजपा बिहार लीड चुनाव महामारी के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव कराने से लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है : लोजपा

नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी फैलने के बीच बिहार विधानसभा चुनाव कराये जाने पर विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के चिंता प्रकट करने के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को भाजपा के सहयोगी दल लोजपा ने कहा कि यह चुनाव लोगों की जान को खतरे में डाल सकता है और मतदान प्रतिशत भी बहुत कम रह सकता है।

भारत- ईंधन मांग देश में ईंधन की मांग में लगातार सुधार, मई के मुकाबले जून में 11 प्रतिशत बढ़ी मांग

नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी की वजह से देश में लागू लॉकडाउन में ढील दिये जाने के बाद ईंधन की मांग में सुधार जारी है। पूर्ण लॉकडाउन के दौरान अप्रैल में ईंधन की मांग 13 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई थी। मई के आखिर से अंकुशों में ढील के बाद आर्थिक गतिविधियां धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही हैं, जिससे ईंधन की मांग गढ़ रही है।

नेपाल एनसीपी लीड ओली ओली के भविष्य पर फैसलाः नेपाल की सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक एक हफ्ते के लिए फिर टली

काठमांडू, प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के राजनीतिक भविष्य का फैसला करने वाली, नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की एक अहम बैठक शुक्रवार को एक बार फिर स्थगित हो गई। इस बार देश में बाढ़ आने की वजह का हवाला देते हुए एक हफ्ते के लिए बैठक टाल दी गई है।

भारत पाकिस्तान जघन्य आतंकवादी हमलों के दोषियों की पाकिस्तान में ‘मेहमाननवाजी’ की जा रही है : भारत संयुक्त राष्ट्र,

भारत ने 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों और 2008 के मुंबई आतंकी हमले समेत कई आतंकवादी हमलों पर दिए ठोस सबूतों पर कार्रवाई न करने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि इन जघन्य अपराधों के दोषी पड़ोसी मुल्क में ‘‘सरकारी मेहमान नवाजी’’ का आनंद उठा रहे हैं जबकि संयुक्त राष्ट्र ने भी इन्हें प्रतिबंधित कर रखा है।

खेल हॉकी लीड त्यागपत्र मुश्ताक अहमद ने हाकी इंडिया अध्यक्ष पद छोड़ा, निगोमबाम ने जिम्मा संभाला

नयी दिल्ली, मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने निजी प्रतिबद्धताओं के कारण हॉकी इंडिया अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है। इससे पहले खेल मंत्रालय ने उनके चुनाव को राष्ट्रीय खेल संहिता के कार्यकाल संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करार देते हुए उनसे पद छोड़ने के लिये कहा था।

 गावस्कर शतक रिकार्ड गावस्कर का दोहरा शतक का अनूठा रिकार्ड, जो ब्रैडमैन से भी रहा था अछूता

नयी दिल्ली, सर डॉन ब्रैडमैन ने टेस्ट क्रिकेट में भले ही रिकार्ड 12 दोहरे शतक लगाये हों लेकिन इस लंबे प्रारूप की चारों पारियों में दोहरे शतक लगाने का कारनामा केवल एक बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने किया है जिनका आज 71वां जन्मदिन है। 

Web Title: 26,506 new cases of corona infection in one day in the country, read other news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे