25 solar powered Charkhas installed in Gautam Buddha Nagar | गौतम बुद्ध नगर में स्थापित किए गए सौर ऊर्जा से चलने वाले 25 चरखे
गौतम बुद्ध नगर में स्थापित किए गए सौर ऊर्जा से चलने वाले 25 चरखे

नोएडा (उप्र), 10 जून पुलिसकर्मियों के परिवारों की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से गौतम बुद्ध नगर के पुलिस लाइन इलाके में बृहस्पतिवार को सौर ऊर्जा से चलने वाले 25 चरखे स्थापित किए गए।

ये चरखे पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन वामा सारथी एवं उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सौजन्य से स्थापित किए गए हैं। गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह एवं उनकी पत्नी और वामा सारथी की अध्यक्ष आकांक्षा सिंह ने इनका लोकार्पण किया।

आकांक्षा सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मियों के परिवारों की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की सौर चरखा योजना के तहत पुलिस लाइन में 25 सौर चरखे स्थापित किये गये।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि खाकी एवं खादी का यह जिले में पहला ऐसा प्रयास है, जिसके माध्यम से पुलिसकर्मियों के परिवारों की महिलाओं को स्वावलंबी बनाया जाएगा और उन्हें इस कार्यक्रम से प्रतिदिन लगभग 300 से 400 रुपए की आय प्राप्त होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 25 solar powered Charkhas installed in Gautam Buddha Nagar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे