2016 के जेएनयू राष्ट्रद्रोह मामलाः सीएम केजरीवाल ने कहा- कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ अभी कोई फैसला नहीं हुआ

By भाषा | Published: September 6, 2019 02:03 PM2019-09-06T14:03:59+5:302019-09-06T14:03:59+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हालांकि कहा कि दिल्ली सरकार का गृह विभाग सभी तथ्यों पर विचार-विमर्श के बाद उचित निर्णय लेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा।

2016 JNU sedition case: CM Kejriwal said - no decision has been taken against Kanhaiya Kumar and others | 2016 के जेएनयू राष्ट्रद्रोह मामलाः सीएम केजरीवाल ने कहा- कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ अभी कोई फैसला नहीं हुआ

पुलिस ने राष्ट्रद्रोह मामले में कन्हैया और अन्य के खिलाफ अभियोग के लिए दिल्ली सरकार की मंजूरी मांगी थी।

Highlightsपुलिस ने कन्हैया और अन्य के खिलाफ अदालत में 14 जनवरी को आरोप पत्र दायर किया था।उन्होंने नौ फरवरी, 2016 को एक कार्यक्रम के दौरान जेएनयू परिसर में की गई राष्ट्रदोही नारेबाजी का समर्थन किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने 2016 के जेएनयू राष्ट्रद्रोह मामले में जेएनयू छात्र संघ पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ अभियोग के लिए मंजूरी को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया है।

केजरीवाल ने हालांकि कहा कि दिल्ली सरकार का गृह विभाग सभी तथ्यों पर विचार-विमर्श के बाद उचित निर्णय लेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा। पुलिस ने राष्ट्रद्रोह मामले में कन्हैया और अन्य के खिलाफ अभियोग के लिए दिल्ली सरकार की मंजूरी मांगी थी।

पुलिस ने कन्हैया और अन्य के खिलाफ अदालत में 14 जनवरी को आरोप पत्र दायर किया था और कहा था कि उन्होंने नौ फरवरी, 2016 को एक कार्यक्रम के दौरान जेएनयू परिसर में की गई राष्ट्रदोही नारेबाजी का समर्थन किया और वह रैली का नेतृत्व कर रहे थे। 

Web Title: 2016 JNU sedition case: CM Kejriwal said - no decision has been taken against Kanhaiya Kumar and others

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे