नेवी वॉररूम लीक: सेवानिवृत्त कैप्टन को सात वर्ष के कारावास की सजा, कोर्ट ने पाया जासूसी का दोषी

By भाषा | Published: July 11, 2018 02:22 PM2018-07-11T14:22:55+5:302018-07-11T15:54:11+5:30

2005 Navy War Room leak case: विशेष सीबीआई न्यायाधीश एस के अग्रवाल ने सरकारी गोपनीयता कानून के तहत राठौर को जासूसी करने का अपराधी मानते हुए कारावास की सजा सुनाई।

2005 Navy War Room leak case: Captain Salam Singh Rathore gets seven years Jail | नेवी वॉररूम लीक: सेवानिवृत्त कैप्टन को सात वर्ष के कारावास की सजा, कोर्ट ने पाया जासूसी का दोषी

Navy War Room leak case| नेवी वॉर रूम लीक मामला

नई दिल्ली, 11 जुलाईः दिल्ली की एक अदालत ने वर्ष 2005 के नेवी वॉर रूम लीक मामले से जुड़े एक प्रकरण में सेवानिवृत्त कैप्टन सलाम सिंह राठौर को सात वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने कहा कि राठौर ने इस अपराध को राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ अंजाम दिया है।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश एस के अग्रवाल ने सरकारी गोपनीयता कानून के तहत राठौर को जासूसी करने का अपराधी मानते हुए कारावास की सजा सुनाई। न्यायाधीश ने 1923 के सरकारी गोपनीयता कानून की धारा 3(1) सी के तहत आरोपी को दोषी करार दिया जबकि एक अन्य आरोपी कमांडर (सेवानिवृत्त) जरनैल सिंह कालरा को मामले से बरी कर दिया।


अदालत ने सजा सुनाते वक्त अभियोजन पक्ष के इस तर्क पर गौर किया कि राठौर के कब्जे से ऐसे कई गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए हैं जिनका उनके पास होने का कोई कारण नहीं है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें।

English summary :
Navy War Room leak case: Central Bureau of Investigation (CBI) court on Saturday (July 7) delivered its sentence in an offshoot of the 2005 Navy War Room leak case.


Web Title: 2005 Navy War Room leak case: Captain Salam Singh Rathore gets seven years Jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे