15th january Top Evening News: Things are normal in Jammu Kashmir, PM should give birth certificate of his parents | Top Evening News: जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य, PM दें अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र, सरकार ने CAA पर भरोसे में नहीं लिया
File Photo

दिल्ली उच्च न्यायालय ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड मामले के दोषियों में से एक की ओर से मृत्यु वारंट को चुनौती देते हुए दायर की गई याचिका को सुनने से इनकार कर दिया। हालांकि, अदालत ने उसे सत्र अदालत में इसे चुनौती देने की छूट दी। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बुधवार को कहा कि भारत का तरीका व्यवधान डालने वाला नहीं है और यह किसी चुनौती से दूर रहने की तुलना में निर्णय लेने में कहीं अधिक यकीन रखता है।

जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने बुधवार को कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र में हालात सामान्य हैं और लोग विकास प्रक्रियाओं में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि क्षेत्र में तेज विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

PM अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र बता दें: संभावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ केंद्र सरकार पर हमला करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र दिखा देते हैं, तो देशवासी सरकार को अपने बारे में सारे दस्तावेज मुहैया कराने को तैयार हैं।

सीएए से पहले सरकार ने भरोसे में नहीं लिया: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने केंद्र पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर किसी को भी भरोसे में नहीं लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश की स्थिति पहले से भी ज्यादा खराब हो गई है और कांग्रेस तथा भाजपा दोनों ‘‘एक ही थैली के चट्टे-बट्टे’’ हैं। भाजपा ने उनके इस आरोप को खारिज कर दिया।

सीनेट में अगले मंगलवार को शुरू हो सकती है ट्रम्प महाभियोग मामले की सुनवाई: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग मामले की सुनवाई सीनेट 21 जनवरी को शुरू कर सकता है।

यूक्रेन विमान जांच: संयुक्त राष्ट्र का विमानन प्रहरी संगठन ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेनी विमान के मामले की जांच में अब सहयोग करेंगे।

रोहित आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को बुधवार को आईसीसी का वर्ष 2019 का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया जबकि इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स ने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता।

बैंक कर्मचारी करेंगे 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल: बैंक यूनियनों ने बुधवार को 31 जनवरी और एक फरवरी को दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया। भारतीय बैंक संघ के साथ वेतन बढ़ोतरी पर बातचीत विफल रहने के बाद यह निर्णय किया गया है।

भारत में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन: दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत के लघु एवं मझोले उपक्रमों (एसएमबी) को डिजिटल बनाने पर एक अरब डॉलर (7,000 करोड़ रुपये) का निवेश करने की घोषणा की है। इससे लघु एवं मझोले उपक्रम आनलाइन अपने उत्पाद बेच सकेंगे।

Web Title: 15th january Top Evening News: Things are normal in Jammu Kashmir, PM should give birth certificate of his parents
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे