144 deployed in Aligarh, additional police force deployed, women protesting at CAA | अलीगढ़ में 144 लागू, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात, CAA पर महिलाएं कर रही हैं प्रदर्शन
अब्दुल्ला को भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया था क्योंकि वह शांति भंग करने का प्रयास कर रहा था। 

Highlightsशहर में पिछले साल 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद कुछ हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे। पिछले दो दिन से शहर में चल रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन सभी एहतियाती कदम उठा रहा है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिला प्रशासन ने जुमे की नमाज के बाद किसी संभावित प्रदर्शन को रोकने के लिए संवेदनशील इलाकों में एहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है।

पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अपर जिलाधिकारी (नगर) राकेश कुमार मालपानी ने शुक्रवार को बताया कि अपर कोर्ट, शाह जमाल और जमालपुर इलाकों में एहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और कोई भी अगर अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के उल्लंघन का प्रयास करेगा तो उससे कड़ाई से निपटा जाएगा।

शहर में पिछले साल 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद कुछ हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे। पिछले दो दिन से शहर में चल रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन सभी एहतियाती कदम उठा रहा है। पुलिस ने गुरुवार को प्रदर्शनकारियों में दिल्ली के एक पत्रकार शाहीन अब्दुल्ला को शाह जमाल क्षेत्र के ईदगाह से गिरफ्तार किया था जो महिलाओं के प्रदर्शन की लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा था।

अब्दुल्ला न्यूज वेबसाइट मकतब मीडिया के लिए काम करता है और इस समय नयी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया का छात्र है। थाना दिल्ली गेट पर जब बडी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्र होने लगे तो पुलिस ने अब्दुल्ला को रिहा कर दिया।

ईदगाह कांप्लेक्स में नागरिकता संशोधन कानून 2019 (सीएए) के खिलाफ बडी संख्या में महिलाएं पिछले तीन दिन से प्रदर्शन कर रही हैं। पुलिस का कहना है कि उन्हें केवल दो दिन की अनुमति दी गयी थी और कल का प्रदर्शन गैर कानूनी था क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने धारा 144 (निषेधाज्ञा) का उल्लंघन किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि अब्दुल्ला को भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया था क्योंकि वह शांति भंग करने का प्रयास कर रहा था। 

Web Title: 144 deployed in Aligarh, additional police force deployed, women protesting at CAA
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे