आंध्र प्रदेश में चूना पत्थर की खदान में विस्फोट में 10 लोगों की मौत

By भाषा | Published: May 8, 2021 10:51 PM2021-05-08T22:51:13+5:302021-05-08T22:51:13+5:30

10 killed in limestone mine explosion in Andhra Pradesh | आंध्र प्रदेश में चूना पत्थर की खदान में विस्फोट में 10 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश में चूना पत्थर की खदान में विस्फोट में 10 लोगों की मौत

अमरावती, आठ मई आंध्र प्रदेश के कडापा जिले में चूना पत्थर की एक खदान में शनिवार को हुए विस्फोट में 10 मजदूरों की मौत हो गई।

कडापा जिले के पुलिस अधीक्षक के अंबुराजन ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि यह हादसा तब हुआ जब मामिल्लापल्ली गांव के बाहर स्थित चूना पत्थर की खदान में जिलेटिन की छड़ों की एक खेप उतारी जा रही थी।

पोरुमामिल्ला के पुलिस निरीक्षक के. मोहन के मुताबिक विस्फोट में मारे गए 10 लोगों में केवल छह लोगों की पहचान हो पाई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में से कुछ पुलिवेंदुला क्षेत्र से थे जो मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी का निर्वाचन क्षेत्र है।

धमाका इतना तेज था कि खेप लेकर आया वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिलेटिन की छड़ें बुडवेल से लाई गई थीं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘यह लाइसेंस प्राप्त खदान है और प्रमाणित संचालक द्वारा यह खेप लाई गई थी। धमाका तब हुआ जब छड़ों को वाहन से उतारा जा रहा था।’’

खदान में काम करने वाले मजदूरों की मौत हो जाने के कारण हादसे की वजह का अब तक पता नहीं चला है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कडापा जिले के अधिकारियों से बात कर घटना की जानकारी ली।

इसमें कहा गया कि उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने भी हादसे पर शोक प्रकट किया है और मांग की है कि मृतकों के परिवारों को उसी प्रकार एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए जिस प्रकार पिछले साल विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर में हुए स्टाइरिन गैस रिसाव हादसे के मृतकों को दिया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 10 killed in limestone mine explosion in Andhra Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे