Venice film festival will be held on schedule despite Corona virus | फैंस के लिए खुशखबरी, कोरोना वायरस के बावजूद तय समय पर ही होगा वेनिस फिल्मोत्सव
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights‘वेनिस बिएन्नाले’ विश्व में सबसे लंबे समय तक चलने वाले इस फिल्म महोत्सव और अनेक कला आयोजनों का कामकाज देखता है। ज़ाइया ने कहा कि जरूरी मंडप में निर्माण कार्य संबंधी परेशानियों के चलते ‘बिएन्नाले ऑफ आर्किटेक्चर’ को स्थगित किया गया है। 

वेनिस फिल्म उत्सव 2020 अपने निर्धारित समय सितम्बर महीने में ही होगा। ‘वैराएटी’ मैग्जीन की खबर के अनुसार वेनेतो की गवर्नर लुका ज़ाइया ने रविवार को कहा कि फिल्म उत्सव निर्धारित तरीख दो से 12 सितम्बर के बीच ही आयोजित किया जाएगा। ‘वेनिस बिएन्नाले’ ने अपने ‘बिएन्नाले ऑफ आर्किटेक्चर ’ को 2021 तक स्थगित करने की घोषणा की थी जिसके बाद वेनिस फिल्म उत्सव के भी स्थगित होने की आशंका पैदा हो थी।

‘वेनिस बिएन्नाले’ विश्व में सबसे लंबे समय तक चलने वाले इस फिल्म महोत्सव और अनेक कला आयोजनों का कामकाज देखता है। ज़ाइया ने कहा कि जरूरी मंडप में निर्माण कार्य संबंधी परेशानियों के चलते ‘बिएन्नाले ऑफ आर्किटेक्चर’ को स्थगित किया गया है। 

वहीं कोरोना के कहर के चलते इस साल कान फिल्म फेस्टिवल पर भी खतरा मंडराता नजर आ रहा है। इस फेस्टिवल के प्रेसिडेंट पियरे लेसर ने माना कि यदि हालात अधिक बिगड़ जाते हैं तो यह इवेंट इस साल कैंसल किया जा सकता है। हालांकि, अभी इस बारे में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। 

कोरोना जिस तरह से पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है, उसे देखते हुए कई फिल्मों की शूटिंग रद्द की जा रही है। इसी वजह से इंडस्ट्री में पिछले कुछ समय से इस मोस्ट अवेटेड फिल्म फेस्टिवल के टलने की भी उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि 73वां कान फिल्म फेस्टिवल 12 से 23 मई 2020 तक आयोजित है। इस फेस्टिवल में दुनियाभर के फिल्मी सितारों समेत लगभग 40 हजार लोग पहुंचते हैं।

Web Title: Venice film festival will be held on schedule despite Corona virus
बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे