producers guilds of india and america joined hands to improve the world of entertainment | मनोरंजन जगत की बेहतरी के लिए भारत और अमेरिका के प्रोड्यूसर्स गिल्डों ने हाथ मिलाया
मनोरंजन जगत की बेहतरी के लिए भारत और अमेरिका के प्रोड्यूसर्स गिल्डों ने हाथ मिलाया

 भारत एवं अमेरिका में मनोरंजन निर्माण के बेहतर विकास के लिए “मजबूत सहयोगात्मक तंत्र” के निर्माण के संबंध में प्रतिबद्धता जताने को लेकर प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (पीजीआई) और प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका (पीजीए) ने एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। 

समझौते के मुताबिक पीजीआई एवं पीजीए “बेहतर संवाद एवं समझ के अवसरों को उभारने के लिए, ”निर्माण, शूटिंग, प्रमोशन की बेहतरीन कार्य प्रणालियों को साझा करेंगे और दोनों गिल्ड के प्रतिनिधिमंडलों का दौरा भी इसका अहम हिस्सा होगा। 

पीजीआई के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक बयान में कहा, “विश्व के दो सबसे सफल मनोरंजन उद्योगों के बीच मजबूत एवं एक-दूसरे के लिए लाभकारी साझेदारी बनाने के दूरगामी दृष्टिकोण के साथ यह एक ऐतिहासिक पहल है।” 

फिल्म निर्माता कपूर ने कहा कि यह सहमति पत्र दोनों पक्षों की रचनात्मक एवं निर्माण से जुड़ी बिरादरी के लिए “इन दोनों उद्योगों” के सबसे प्रतिभाशाली एवं अनुभवी दिमागों के बीच रचनात्मक सहयोग के लिए नये मार्ग गढ़ने की दिशा में कारगर साबित होगा।
 


Web Title: producers guilds of india and america joined hands to improve the world of entertainment
बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे