बर्थडे स्पेशल: सेक्स के लिए लड़कियों को बुलवाते थे माइकल जैक्सन, नाबालिग से यौन शोषण का लगा था आरोप

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 29, 2018 07:44 AM2018-08-29T07:44:06+5:302018-08-29T10:05:41+5:30

Michael Jackson Birth Anniversary: माइकल जैक्सन को सर्वकालिक महान डांसर और सिंगरों में शुमार किया जाता है। आज माइकल जैक्सन की जयंती है।

michael jackson birthday anniversary: unkown facts about michael jackson | बर्थडे स्पेशल: सेक्स के लिए लड़कियों को बुलवाते थे माइकल जैक्सन, नाबालिग से यौन शोषण का लगा था आरोप

फाइल फोटो

पॉप सम्राट माइकल जैक्सन के चाहने वालों की आज भी लिस्ट बहुत लंबी है। इस पॉप सिंगर का आज जन्मदिन है। माइकल जैक्सन ही थे जिन्होंने पूरी दुनिया में पॉप म्यूजिक और डांस को फेमस किया था। 29 अगस्त 1958 में जन्में जैक्सन ने 1964 में अपने बड़े भाइयों के साथ अपने करियर की शुरुआत की। कहते हैं उन्होंने 1970 में अकेले गाना शुरु किया और 80 के दशक की शुरुआत में ही पॉप म्यूजिक की दुनिया में एक जाना माना चेहरा बन गए। वहीं, माइकल  जैक्सन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी बहुत ज्यादा चर्चा में रहे। आइए आज माइकल के जन्मदिन पर जानते हैं उनके वे विवाद जिन्होंने सुर्खियां बटोरी-

माइकल जैक्सन को पोर्न की थी लत

माइकल जैक्सन को अपने जमाने के बेहद प्रसिद्ध सिंगर और डांसर थे। शायद ही किसी फैंस को पता हो कि जैक्सन को पार्न का बेहद शौक था। ये शौक माइकल जैक्सन को पोर्न की लत थी और उन्हें बच्चे भी आकर्षित करते थे।

 

लगा था यौन शोषण का आरोप

साल 2005 में जैक्सन पर बच्चों के यौन शोषण का मुकदमा चला था। कहते हैं माइकल जैक्सन पर 13 साल के एक बच्चे के द्वारा यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जिसके बाद उनके ऊपर मुकदमा चला था हांलाकि बाद में सुनवाई के बाद माइकल को बरी कर दिया गया था। लेकिन कहते हैं जब इस मामले में कैलिफोर्निया में पुलिस ने जैक्सन के घर पर छापा मारा था को कई सेक्स से जुड़ी कई किताबें, पत्रिकाएं और दस्तावेज बरामद हुए थे। ये सारी चीजें गैरकानूनी नहीं थे लेकिन इस तरह की चीजों का इस्तेमाल बच्चों का यौन शोषण करने वाले लोग अपने शिकार की झिझक को कम करने के लिए करते हैं । 

मंगाते थे लड़कियां

एक और विवाद जैक्सन के साथ जुड़ा है। कहा जाता है कि पॉप गायक सेक्स के लिए अपने बॉडीगार्ड से लड़कियां मंगवाते थे। कहते हैं कभी माइकल के बॉडीगार्ड रहे जेवोन बेयर्ड और बिल व्हाइटफिल्ड ने अपनी किताब 'रिमेम्बर द टाइम: प्रोटेक्टिंग माइकल जैक्सन के बारे में लिखा है कि इन हिज फाइनल डेज' में इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने कई बार माइकल के लिए लड़कियां लाई थीं। जैक्सन इन लड़कियों को महंगे तोहफे भी देते थे।

पिता ने बनाया था नपुंसक

माइकल जैक्सन के गे होने को लेकर कई जगह कहा गया है। इस बात की पुष्टि एक डॉक्टर ने भी की थी। जैक्सन के निधन के बाद  डॉक्टर ने दावा किया था कि माइकल जैक्सन को उनके पिता ने ही नपुंसक बनाया था। कहा गया था कि पिता जोई और परिवार के लोगों ने माइकल जैक्सन की लंबे सुर वाली आवाज को बनाए रखने के लिए उन पर विभिन्न रसायनों का इस्तेमाल कर उन्हें नपंसुक बना दिया था।

English summary :
Michael Jackson Birth Anniversary: Fans list of famous Pop singer and dancer Michael Jackson is still very huge. Michael Jackson was the one who festered pop music and dance all over the world. Jackson, born August 29, 1958, & started his career with his older brothers in 1964. It is said that he started singing in the 1970s and in the early 80's, Michael Jackson became a popular pop singer and dancer in the world.


Web Title: michael jackson birthday anniversary: unkown facts about michael jackson

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे