#MeToo: दर्जनों आरोप झेल रहे हार्वे वीनस्टीन पर अब 16 साल की 'वर्जिन' मॉडल ने दर्ज कराया यौन उत्पीड़न का मुकदमा

By आदित्य द्विवेदी | Published: November 1, 2018 08:08 AM2018-11-01T08:08:56+5:302018-11-01T08:14:00+5:30

हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर वीनस्टीन पर आरोप है कि उन्होंने 16 साल की मॉडल को अपना गुप्तांग छूने के लिए बाध्य किया और लंबे समय तक उत्पीड़न करते रहे। मॉडल की पहचान जेन डो के रूप में की गई है।

Lawsuit alleges Hollywood producer Harvey Weinstein sexually assaulted 16-year-old girl | #MeToo: दर्जनों आरोप झेल रहे हार्वे वीनस्टीन पर अब 16 साल की 'वर्जिन' मॉडल ने दर्ज कराया यौन उत्पीड़न का मुकदमा

#MeToo: दर्जनों आरोप झेल रहे हार्वे वीनस्टीन पर अब 16 साल की 'वर्जिन' मॉडल ने दर्ज कराया यौन उत्पीड़न का मुकदमा

यौन उत्पीड़न के दर्जनों आरोप झेल रहे हॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर हार्वे वीनस्टीन पर सिविल कोर्ट में एक मुकदमा दायर किया गया। इसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने एक 16 साल की पोलिश मॉडल का यौन उत्पीड़न किया है। वीनस्टीन पर आरोप है कि उन्होंने मॉडल को अपना गुप्तांग छूने के लिए बाध्य किया और लंबे समय तक उत्पीड़न करते रहे। इसके अलावा उसके फिल्मी करियर पर अड़चनें डाली और उसका बकाया भी देने से मना कर दिया। आरोप लगाने वाली मॉडल की पहचान जेन डो के रूप में की गई है।

जेन के मुताबिक वीनस्टीन ने अपने न्यूयॉर्क सिटी स्थित अपार्टमेंट में 2002 में उसका उत्पीड़न किया था। वीनस्टीन से जेन की मुलाकात एक मॉडलिंग एजेंसी के इवेंट में हुई थी। जेन ने आरोप लगाया कि मूवी मुगल ने लंच पर यह वादा करके बुलाया था कि वो उसके फिल्मी करियर पर बात करेंगे लेकिन इसकी बजाय वो एक खाली अपार्टमेंट में ले गए और धमकाते हुए सेक्स की मांग की।

जेन ने आरोप लगाया कि वीनस्टीन ने उससे कपड़े उतारने और सेक्स करने के लिए कहा। वीनस्टीन ने कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करती तो कभी एक्ट्रेस नहीं बन पाएगी। जेन ने अपने लॉसूट में लिखा, 'जेन डो वर्जिन थी और उसे समझ नहीं थी कि जिस बिजनेस लंच के लिए उसने हामी भरी है वो उसे ऐसी असहज स्थिति में पहुंचा देगा।'


वीनस्टीन के वकील बेंजामिन ब्राफमैन ने इन आरोपों को हास्यास्पद बताया है। वीनस्टीन ने भी बिना सहमति से सेक्स के आरोपों को सिरे से नकारा है। वीनस्टीन पर पहले भी दर्जनों महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। एक साल पहले न्यूयॉर्क टाइम्स और द न्यू यॉर्कर में प्रकाशित लेखों ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले उजागर किए थे और #MeToo अभियान को हवा दी थी।

उस वक्त बराक ओबामा और हिलेरी क्लिंटन ने बयान जारी कर हार्वे वीनस्टीन की निंदा की थी। हिलेरी ने उन चंदों को लौटाने की बात कही है जो हार्वे ने उन्हें दिए थे। चर्चित अभिनेत्री एंजेलीना जोली और ग्वीनेथ पॉल्त्रोव ने भी कहा है कि वे भी हार्वे के उत्पीड़न की शिकार हो चुकी हैं। एंजेलीना जोली ने कहा था कि करिअर के शुरुआती दिनों में हार्वे से उनका सामना हुआ।

Web Title: Lawsuit alleges Hollywood producer Harvey Weinstein sexually assaulted 16-year-old girl

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे