Women FIH Series Final: चिली के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत का पलड़ा भारी

By भाषा | Published: June 21, 2019 04:38 PM2019-06-21T16:38:43+5:302019-06-21T16:38:43+5:30

भारत शनिवार को महिला एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कम रैंकिंग वाले चिली के खिलाफ टोक्यो ओलंपिक क्वालिफायर में जगह सुरक्षित करने के लिए उतरेगा।

women fih series final: india to face chilli in semifinal | Women FIH Series Final: चिली के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत का पलड़ा भारी

Women FIH Series Final: चिली के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत का पलड़ा भारी

हिरोशिमा, 21 जून। खिताब का प्रबल दावेदार भारत शनिवार को महिला एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कम रैंकिंग वाले चिली के खिलाफ टोक्यो ओलंपिक क्वालिफायर में जगह सुरक्षित करने के लिए उतरेगा। नौवीं रैकिंग की भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में अजेय रही है। उसने उरूग्वे (4-1), पोलैंड (5-0) और फिजी (11-0) पर आसान जीत दर्ज की।

भारत की वर्तमान फॉर्म और विश्व रैंकिंग को देखते हुए उसे विश्व में 16वें नंबर के चिली पर जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। भारत टोक्यो ओलंपिक क्वालिफायर के अंतिम दौर में जगह सुरक्षित करने से केवल एक जीत पीछे है।

इस टूर्नामेंट से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें क्वालिफायर में जगह बनाएंगी जो इस साल के आखिर में खेला जाएगा। भारतीय टीम को सभी मैचों में गोल करने के पर्याप्त मौके मिले लेकिन अंतिम क्षणों में चूक से वह बड़े अंतर से नहीं जीत पाया।

कोच सोर्ड मारिन ने कहा, ‘‘अब भी सुधार की जरूरत है। हमारी गोल करने की दर इससे बेहतर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो हम आसानी से मैच जीत सकते हैं।’’ एक अन्य सेमीफाइनल में रूस का सामना विश्व में 14वें नंबर के जापान से होगा।

Web Title: women fih series final: india to face chilli in semifinal

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे