भारतीय टीम कोरिया रवाना, कप्तान रानी रामपाल ने कहा- एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए अच्छा मौका

By भाषा | Published: May 18, 2019 04:46 PM2019-05-18T16:46:05+5:302019-05-18T16:46:05+5:30

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को सोमवार से जिनचुन में मेजबान कोरिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला में कड़े मुकाबले की उम्मीद है।

Rani Rampal sees Korea series as platform to prepare for FIH Women's series Finals | भारतीय टीम कोरिया रवाना, कप्तान रानी रामपाल ने कहा- एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए अच्छा मौका

भारतीय टीम कोरिया रवाना, कप्तान रानी रामपाल ने कहा- एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए अच्छा मौका

Highlightsभारतीय महिला हॉकी टीम तीन मैचों की सीरीज के लिए कोरिया के लिए रवाना हो गई।कप्तान रानी ने कहा कि यह हिरोशिमा में होने वाले आगामी एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए अच्छा मौका होगा।

बेंगलुरु, 18 मई। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को सोमवार से जिनचुन में मेजबान कोरिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला में कड़े मुकाबले की उम्मीद है। रानी कंधे की चोट के कारण पिछली मलेशिया श्रृंखला में नहीं खेल पाई थीं।

ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर भी चोटिल होने की वजह से इसमें भाग नहीं ले पाई थीं। टीम शनिवार की सुबह कोरिया के लिए रवाना हो गई और रानी ने कहा कि यह हिरोशिमा में होने वाले आगामी एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए अच्छा मौका होगा।

रानी ने कहा, ‘‘यह मेरे और गुरजीत के लिये अहम श्रृंखला है, हम रिहैबिलिटेशन से वापसी कर रहे हैं। कड़े मुकाबले खेलने से हम एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स से पहले सही लय में लौट आएंगे।’’

टीम ने मलेशिया का दौरा भी किया था जिसमें उन्होंने 4-0 से जीत हासिल की थी। सविता और रजनी इतिमारपू कोरियाई दौरे में तीन मैचों में गोलकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगी जबकि चोटिल होने के कारण मलेशिया दौरे में नहीं जा पायी गुरजीत कौर वापसी करेंगी।

टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर : सविता, रजनी इतिमारपू

डिफेंडर : सलीमा टेटे, सुनीता लकड़ा, दीप ग्रेस एक्का, करिश्मा यादव, गुरजीत कौर, सुशीला चानू पुखराम्बाम

मिडफील्डर : मोनिका, नवजौत कौर, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज

फॉरवर्ड : रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, ज्योति और नवनीत कौर।

Web Title: Rani Rampal sees Korea series as platform to prepare for FIH Women's series Finals

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे