पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, ये 18 खिलाड़ी आएंगे भारत

By भाषा | Published: November 16, 2018 03:05 PM2018-11-16T15:05:28+5:302018-11-16T15:06:45+5:30

पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने इस महीने के आखिर में भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप के लिए राष्ट्रीय हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

Pakistan announced squad for hockey world cup | पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, ये 18 खिलाड़ी आएंगे भारत

पाकिस्तान हॉकी टीम

कराची, 16 नवंबर। पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने इस महीने के आखिर में भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप के लिए राष्ट्रीय हॉकी टीम की घोषणा कर दी है और एशियाई चैम्पियंस ट्राफी की संयुक्त विजेता टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है।

मुख्य चयनकर्ता इस्लाहुद्दीन सिद्दीकी ने टीम का ऐलान करते हुए कहा कि अनुभवी रशीद महमूद को रिजवान जूनियर की जगह टीम में रखा गया है। मस्कट में एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में भारत और पाकिस्तान सह विजेता रहे थे।

इस्लाहुद्दीन ने कहा,‘‘रशीद विदेश में पेशेवर लीग खेल रहा था, लेकिन अब वह उपलब्ध है और हमारे सबसे उम्दा मिडफील्डरों में से है।’’

इस्लाहुद्दीन 1971 और 1978 विश्व कप विजेता पाकिस्तानी टीम के सदस्य थे। पाकिस्तान ने आखिरी बार 1994 में सिडनी में विश्व कप जीता था। पिछले विश्व कप के लिए टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी थी और दिल्ली में 2010 में हुए विश्व कप में आखिरी स्थान पर रही थी।

पाकिस्तानी टीम का चयन लाहौर में दो दिवसीय ट्रायल के बाद किया गया। भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होने वाले विश्व कप में 14 टीमों को चार पूलों में बांटा गया है। पाकिस्तान के पूल में जर्मनी और नीदरलैंड हैं।

मोहम्मद रिजवान सीनियर टीम के कप्तान और अम्माद शकील बट उपकप्तान होंगे। पाकिस्तानी टीम वीजा मिलने के बाद 22 या 23 नवंबर को भारत रवाना होगी।

टीम : इमरान बट, मजहर अब्बास (गोलकीपर), मोहम्मद इरफान सीनियर, अलीम बिलाल, मुबाशर अली, मोहम्मद तौसीक अरशद, तसव्वुर अब्बास, रशीद महमूद, ऐजाज अहमद, अम्माद शकील बट, मोहम्मद इरफान जूनियर, मोहम्मद रिजवान सीनियर (कप्तान), अली शाह, फैसल कादिर, अबुबक्र महमूद, उमर भुट्टा, मोहम्मद अतीक अरशद, मोहम्मद जुबैर।

अधिकारी : हसन सरदार (मैनेजर), तौकीर दर (मुख्य कोच), रेहान बट, दानिश कलीम (कोच), नदीम लोधी (वीडियो विश्लेषक), वकास महमूद (फिजियो)।

Web Title: Pakistan announced squad for hockey world cup

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे